नोएडा: हॉटस्पॉट इलाके की निगरानी कर रहा ‘ड्रोन’ अचानक लापता, तलाशने में जुटी पुलिस

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा पुलिस का एक ‘ड्रोन’ अचानक लापता हो गया है। बताया जा रहा है कि, लापता ड्रोन को कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बाद एक सोसाएटी की निगरानी में लगाया गया था। चार-पांच दिन से पुलिस अचानक गायब हुए इस ड्रोन को तलाशने की कोशिशों में जुटी हुई है, लेकिन अभी तक उसका कुछ भी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल अब ड्रोन की तलाश में दूसरे ड्रोन लगाए गए हैं। फिर भी गायब हुआ ड्रोन नहीं मिला है। गायब होने वाले ड्रोन की अंतिम लोकेशन निमार्णाधीन इमारत सुपरटेक नार्थ आई के करीब थी।

फाइल फोटो

समाचार एजेंसी आईएएनएस ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि, “नोएडा सेक्टर-75 स्थित सुपरटेक केपटाउन सोसायटी इन दिनों ‘हॉट-स्पॉट’ डिक्लेयर कर रखी है। चार-पांच दिन पहले सेक्टर-49 थाना पुलिस ने इस सोसायटी के अंदर निगरानी के लिए ड्रोन की डिमांड की थी। पुलिस डिपार्टमेंट ने एक निजी कंपनी से ड्रोन किराए पर लेकर निगरानी पर लगा दिया।”

नोएडा सेक्टर-49 थाना सूत्रों के मुताबिक, “ड्रोन कंपनी ऑपरेटर ने ड्रोन की ऊंचाई करीब 130 मीटर लॉक करके उड़ान भरवाई। कुछ देर तक ड्रोन वीडियो मिलता रहा। सोसायटी के अंदर का पूरा नजर साफ साफ दिखाई देता रहा। अचानक ड्रोन का संपर्क भू-तल पर मौजूद ऑपरेटर से टूट गया। संपर्क जोड़ने की हर भरसक कोशिश की गई। मगर कामयाबी नहीं मिली।”

आनन फानन में पुलिस और ड्रोन ऑपरेटर कंपनी ने दूसरे ड्रोन को उड़ाकर खोए हुए ड्रोन की घंटों तलाश की। कई घंटे की मेहनत के बाद सुपरटेक नार्थ आई की निमार्णाधीन छत पर ड्रोन पड़े होने की कुछ वीडियो सी दिखाई दी। टीमों तुरंत उस बहुमंजिला इमारत पर जैसे तैसे चढ़कर पहुंची। मगर मौके पर सरियों के बीच में फंसी सीमेंट की बोरी निकली, जोकि दूसरे ड्रोन की वीडियो में खोया हुआ ड्रोन सा लग रही थी।

फिलहाल, पांच दिन से नोएडा पुलिस इस खोये हुए ड्रोन को लेकर परेशान है। संभावित इलाकों में कई अन्य ड्रोन भी गायब ड्रोन की तलाश में लगातार जुटे हुए हैं। ड्रोन के खोने और अभी तक न मिलने की बात की पुष्टि नाम न उजागर करने की शर्त पर नोएडा सेक्टर-49 थाना पुलिस के एक अधिकारी ने भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here