छत्तीसगढ़ः दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में दूरदर्शन के कैमरामेन की मौत, 2 जवान भी शहीद

0

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बार फिर नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों ने दूरदर्शन के पत्रकारों पर जानलेवा हमला कर दिया। नक्सलियों के इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन अच्युतानंद साहू की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सलियों के इस हमलें कैमरामैन की मौत के अलावा कुछ पत्रकारों के घायल होने की भी खबर है। वहीं इस हमले में दो जवान भी शहीद हो गए हैं।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मंगलवार (30 अक्टूबर) सुबह नक्सलियों ने दूरदर्शन की टीम पर अचानक से हमला बोल दिया। इस हमले में दूरदर्शन के कई पत्रकार गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि एक कैमरामैन की मौत हो गई। हालांकि अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कितने पत्रकार इस हमले में घायल हैं।

वहीं, समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक इस हमले में दूरदर्शन के कैमरामैन के अलावा 2 जवान भी शहीद हो गए हैं।

आपको बता दें कि दंतेवाड़ा में ही अभी मई महीने में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम दिया दिया था। नक्सलियों ने जवानों के वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया था। इस हमले में 6 जवान शहीद हो गए। मारे गए जवानों में सशस्त्र बल के 4 और डिस्ट्रिक्ट फोर्स के 2 जवान शामिल थे। वहीं इस हमले में एक जवान घायल हो गया था।

दंतेवाड़ा के पास चोलनार गांव में नक्सलियों ने पुलिस की गाड़ी को आईईडी ब्लास्ट के जरिए उड़ा दिया। इस हमले में 6 जवान शहीद हो गए थे। थाने से निकलकर जवान एक गाड़ी पर सवार हो कर रोड निर्माण कार्य में सुरक्षा देने जा रहे थे। थाने से कुछ ही दूरी पर एक पुलिया पर नक्सलियों ने आईईडी लगाया था। जैसे ही गाड़ी आईईडी के करीब पहुंची नक्सलियों ने विस्फोट कर उसे उड़ा दिया। जिसमें गाड़ी के परखच्चे उड़ गए।

नक्सलियों ने वाहन को उड़ाने के बाद शहीद और घायल जवानों से चार इंसास एवं दो ए.के.47 राइफल भी लूट ले गए। वहीं इससे पहले 13 मार्च को माओवादियों ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में सर्च ऑपरेशन में जुटे सीआरपीएफ के जवानों पर घात लगाकर आईईडी हमला किया था जिसमें 9 जवान शहीद हो गए थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here