दूरदर्शन की महिला अधिकारी निलंबित, पीएम मोदी की कवरेज से जुड़ा है मामला

0

सरकार द्वारा संचालित दूरदर्शन की एक सहायक निदेशक को उनके खिलाफ ‘‘अनुशासनात्मक कार्रवाई’’ के बाद निलंबित कर दिया गया है। आदेश में उनके निलंबन की वजह साफ तौर पर स्पष्ट नहीं है। लेकिन ख़बरों के मुताबिक, मामला प्रधानमंत्री के दौरे की दूरदर्शन कवरेज से जुड़ा हुआ है।

दूरदर्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दूरदर्शन केंद्र की सहायक निदेशक आर. वासुमति ने कथित तौर पर IIT मद्रास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के प्रसारण को रोक दिया था। सूत्रों का कहना है कि वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा डीडी पोडिगई टीवी पर प्रसारित किए जाने वाले पीएम मोदी के भाषण को मंजूरी दे दी थी, लेकिन वासुमति ने भाषण को रोक दिया था। प्रसार भारती की ओर से जारी एक लेटर में कहा गया कि आर. वासुमति को सिविल सर्विस नियम 1965 के तहत सस्पेंड किया गया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रसार भारती की ओर से एक अक्टूबर को जारी एक आधिकारिक आदेश में निलंबन का कोई कारण नहीं बताया गया। इसमें कहा गया कि चेन्नई में दूरदर्शन केन्द्र की सहायक निदेशक (कार्यक्रम) आर. वासुमति को संबंधित नियमों के तहत ‘तत्काल प्रभाव’ से निलंबित किया जाता है। मामले की जानकारी रखने वाले सूत्रों ने बताया कि यह मामला सोमवार को चेन्नई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दौरे की दूरदर्शन कवरेज से संबंधित है।

इंडिया टुडे ने प्रसार भारती के सूत्रों के हवाले से लिखा कि निलंबित किए जाने से पहले उन्हें एक ई-मेल भेजा गया था, जिसमें उनसे आदेश के बावजूद प्रसारण नहीं करने का कारण पूछा गया था।

प्रधानमंत्री ने सोमवार (30 सितंबर) को ‘इंडिया सिंगापुर हैकेथॉन’ 2019 और मद्रास आईआईटी के 56वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया था। उन्होंने हैकेथॉन विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए थे। इससे पहले पीएम मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया था।

"
"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here