गौरी लंकेश की हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहें लोगों के बीच पहुंचे ‘रिपब्लिक टीवी’ के रिपोर्टर को लोगों ने भगाया, वीडियो हुआ वायरल

0

हिंदुत्ववादी राजनीति के खिलाफ खुलकर विचार जाहिर करने वाली वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश की मंगलवार(5 सितंबर) की रात करीब 8.30 बजे बेंगलुरु में अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गौरी लंकेस की हत्या के विरोध में बुधवार(6 सितंबर) को सैकड़ो पत्रकारों और बुद्धिजीवी वर्ग के लोगों ने दिल्ली के प्रेस कल्ब में एकत्रित होकर इस हत्या की कड़ी निंदा की और लंकेश की हत्या को लोकतंत्र की हत्या करार दिया।

गौरी लंकेस

कई लोगों ने लंकेश की हत्या की निंदा करते हुए कहा कि एक निडर पत्रकार की तरह वह अपने काम को अंजाम दे रही थी और जिस तरह हत्या को अंजाम दिया गया है, वह निंदनीय है। सरकार को तुरंत इस हत्या की जांच कर अपराधियों को सजा दिलाने का काम करना चाहिए।

प्रेस क्लब पर हुए विरोध प्रदर्शन का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में पूर्व जेएनयू छात्र नेता शहला राशिद न्यूज चैनल रिपब्लिक टीवी के रिपोर्टर पर भड़कती हुई नजर आ रही हैं।

वीडियो में दिख कहा है कि शेहला रशिद कुछ बोल रही और उसी समय रिपब्लिक टीवी का रिपोर्टर उनके आगे अपना माइक लगाने की कोशिश कर रहा है और उनके भाषण को रिकॉर्ड करने का प्रयास करता है। जिसके बाद शेहला रशिद बीच में ही अपने भाषण को रोकते हुए चैनल के रिपोर्टर को कह रही है कि आप यहां से चले जाइए, हम यहां पर रिपब्लिक टीवी को नहीं देखना चाहते है।

इस दौरान रशिद ने चैनल पर एक तरफा रिपोर्टिंग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि, कृपया मेरे सामने माइक न लगाइए हम ऐसे चैनल को यहां नहीं देखना चाहते है बीजेपी सासंद के आदेश पर काम करते हैं। साथ ही रशिद कह रही है कि, जो लोग लंकेश की हत्या पर जश्न मना रहें है हम तेज़ शब्दों में उनकी निंदा करते हैं।

बता दें कि, वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी ने एनडीए के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर और बीजेपी समर्थक मोहनदास की मदद से 6 मई 2017 को इंग्लिश चैनल ‘रिपब्लिक टीवी’ को लॉन्च किया था।

इसी बीच सोशल मीडिया पर मोदी समर्थक निखिल दधीच नामक व्यक्ति ने बेहद आपत्तिजनक और अमर्यादित भाषा का प्रयोग करते हुए गौरी लंकेश की हत्या को सही ठहराया। जिसे देश के प्रधानमंत्री मोदी तक फॉलो करते है। जिसके बाद कई सोशल मीडिया यूजर्स ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि, वह ऐसे ट्रोल्‍स को बढ़ावा देते हैं।

देखिए वीडियो वायरल हो रहा यह वीडियो

MUST WATCH- Republic TV barred from covering condolence meet, organised to mourn the murder of journalist Gauri Lankesh

Posted by Janta Ka Reporter on Wednesday, September 6, 2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here