हिंदुत्व आतंकियों ने मुस्लिम व्यापारियों को पीटा, जबरदस्ती कहलवाया ‘जय श्री राम’, बोले- ‘अल्लाह’ का नाम मत लेना

0

कथित गोरक्षकों के भेष में हिंदुत्व आतंकियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी पहलू खान हत्याकांड का मामला ठंडा ही नहीं हुआ कि अब महाराष्ट्र के मालेगांव से गोरक्षकों के गुंडागर्दी की तस्वीरें सामने आई है। महाराष्ट्र के मालेगांव में तथाकथित हिंदुत्व आतंकियों ने एक मुस्लिम व्यापारी की बेरहमी से पिटाई की। न्यूज एजेंसी ANI द्वारा जारी वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि कई हिंदुत्व आतंकी ने एक साथ मिलकर मुस्लिम व्यापारी पर गाय का मीट बेचने का आरोप लगाकर बेरहमी से मारपीट और बर्बरता कर रहे हैं। पिटाई के साथ हमलावरों ने भद्दी गालियां भी दीं। साथ ही हिंदुत्व आतंकियों ने व्यापारी को से कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि अल्लाह का नाम मत लो, जय श्री राम बोले।

वीडियो में दिखा रहा है कि भगवा गमछा कंधे पर रखे एक शख्स ने मुस्लिम व्यापारियों से जबरदस्ती जय श्री राम कहने के लिए कह रहा है। यह दृष्य इतना भयावह है कि आप इस वीडियो को पूरा देख भी नहीं पाएंगे। पुलिस ने इस मामले में सात आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह मामला 26 मई का है। जिसका वीडियो ANI ने आज(29 मई) जारी किया। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि किस तरह से हिंदुत्व आतंकी एक शख्स को पीट रहे हैं और उससे जबरदस्ती जय श्री राम कहने को कह रहे हैं। साथ ही मुस्लिम व्यापारी से कह रहे हैं कि अल्लाह का नाम मत हो।बता दें कि इससे पहले ओडिशा के भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर बुधवार(24 मई) को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गायों की तस्करी का आरोप लगाते हुए कोचुवेली-गुवाहाटी एक्सप्रेस में दो लोगों सहित रेलवे कर्मचारी की बेरहमी से पिटाई की। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, यह घटना उस वक्त हुई जब कोचुवेली-गुवाहाटी एक्सप्रेस रात करीब साढ़े नौ बजे भुवनेश्वर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-दो पर पहुंची।

उसी दौरान करीब 10-12 हिंदुत्व आतंकियों ने स्टेशन पर धावा बोल दिया। खबरों के मुताबिक, इन्हें किसी ने जानकारी दी थी कि ट्रेन की दो पार्सल बोगियों में अवैध रूप से 20 गायें ले जाई जा रही हैं। इस अफवाह के बाद दर्जनों गुंडे स्टेशन पहुंचे और उन्होंने दो लोगाें को बोगी से निकालकर पीटना शुरू कर दिया, जो गायों को ले जा रहे थे।

स्टेशन मास्टर व ट्रेन के ड्राइवर ने बीच-बचाव की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई। इन्हें किसी तरह जीआरपी (शासकीय रेल पुलिस) और आरपीएफ (रेल सुरक्षा बल) के जवानों ने बचाया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की हिंसा में दोनों लोगों को काफी चोटें आई हैं।

(देखिए वीडियो)

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here