अखिलेश का बिग बी और PM मोदी पर हमला, कहा- गुजरात के ‘गधों’ का प्रचार करना बंद करें अमिताभ बच्चन

0

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में जैसे-जैसे मतदान आगे के चरणों की ओर बढ़ रहा है, वैसे-वैसे राजनीतिक गलियारों में सियासी पारा चढ़ता जा रहा है। बयानबाजियों के बीच राजनीतिक पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर एक से बढ़कर एक विवादास्पद बयान देने में लगे हैं। इसी क्रम में ताजा नाम समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया व प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का है।

Akhilesh Yadav
Photo: ANI

ऊंचाहार में सोमवार(20 फरवरी) को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ बिग बी के नाम से मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी आड़े हाथों लिया।

अखिलेश ने अमिताभ पर चुटकी लेते हुए कहा कि ‘एक गधे का विज्ञापन आता है। मैं इस सदी के सबसे बड़े महानायक से कहूंगा कि आप गुजरात के गधों का प्रचार मत कीजिए।’ गुजरात वाले टीवी पर गधों का प्रचार कराते हैं और यूपी में आकर श्‍मशान और कब्रिस्‍तान की बात करते हैं।

सपा प्रमुख ने कहा कि ना जाने कौन उनको ये सब बताता है। अब गधे के भी विज्ञापन होने लगे, देश कहां जाता है। उल्‍लेखनीय है कि अमिताभ बच्‍चन गुजरात के ब्रांड अंबेसडर हैं। गुजरात पर्यटन के ताजा विज्ञापन में अमिताभ बच्चन के साथ कई गधों को दिखाया गया है।

वहीं अखिलेश की टिप्पणी पर भाजपा ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है कि अखिलेश ने शिष्टाचार की सभी सीमाओं को पार कर दिया है। बीजेपी ने कहा यूपी के सीएम ने गुजरात को गधा बताया है।

यह पहली बार है जब अखिलेश ने किसी चुनावी जनसभा में अमिताभ बच्चन का नाम लिया हो। गौरतलब है कि अमिताभ की पत्नी और अभिनेत्री जया बच्चन सपा से राज्यसभा सांसद हैं।

इसके अलावा अखिलेश ने पीएम मोदी के उस बयान पर भी पलटवार किया जिसमें पीएम ने कहा था कि अगर रमजान पर 24 घंटे बिजली आती है तो दिवाली पर भी आनी चाहिए। इसपर अखिलेश ने कहा कि आप (पीएम) गंगा मैय्या को बहुत मानते हो, गंगा की कसम खाओ और बोलो कि सपा 24 घंटे बनारस में बिजली दे रही है या नहीं?

देखें वीडियो जिस पर अखिलेश ने अमिताभ बच्चन को दी सलाह (सौजन्य: गुजरात टूरिजम)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here