PM मोदी बोले- बलात्कार का राजनीतिकरण नहीं होना चाहिए, लेकिन BJP ने ही अनसुनी की प्रधानमंत्री की अपील

0

कठुआ गैंगरेप-हत्या और उन्नाव बलात्कार मामले को लेकर देशभर में आक्रोश के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार (18 अप्रैल) को कहा कि ‘बलात्कार, बलात्कार होता है’ और उसका राजनीतिकरण नहीं किया जाना चाहिए। लंदन के ऐतिहासिक वेस्टमिंस्टर सेंट्रल हॉल में ‘भारत की बात, सबके साथ’ कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि, ‘हम हमेशा अपनी बेटियों से पूछते हैं कि वो क्या कर रही हैं, कहां जा रही हैं। हमें अपने बेटों से भी पूछना चाहिए, जो व्यक्ति ये अपराध कर रहा है, वह भी किसी का बेटा है।’

(Source: PIB/Twitter)

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘मैं इस सरकार और उस सरकार में बलात्कार की घटनाओं की संख्या की गिनती में कभी शामिल नहीं हुआ। बलात्कार, बलात्कार है, चाहे वह अब हुआ या पहले हुआ हो। यह बेहद दुखद है। बलात्कार की घटनाओं का राजनीतिकरण नहीं करें।’ उन्होंने कहा कि किसी बेटी से बलात्कार देश के लिए शर्म का विषय है। पीएम मोदी का यह बयान जम्मू कश्मीर के कठुआ और उत्तर प्रदेश के उन्नाव में बलात्कार की घटनाओं को लेकर राष्ट्रीय स्तर पर आक्रोश के बीच आया है।

BJP का यह विज्ञापन PM मोदी की अपील को किया खारिज

हालांकि ‘बलात्कार पर राजनीति नहीं होनी चाहिए’, पीएम मोदी की इस अपील को उनकी ही पार्टी बीजेपी का एक विज्ञापन खारिज कर दिया है। कर्नाटक में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी द्वारा अखबारों को दिया गया यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वहीं बीजेपी के इस विज्ञापन से पीएम मोदी के बयान को जोड़कर यूजर्स ट्रोल कर रहे हैं।दरअसल, ABP न्यूज के मुताबिक कर्नाटक में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा पीएम मोदी की अपील के दो दिन बाद 20 अप्रैल को दक्षिण भारत के एक प्रमुख अंग्रेजी दैनिक अखबार डेक्कन क्रॉनिकल में विज्ञापन दिया गया था। इस विज्ञापन में राज्य में सत्ताधारी कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा गया है।

बीजेपी द्वारा दिए गए इस विज्ञापन में कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए राज्य में बलात्कार, हत्या और अराजकता का माहौल बताया बताया गया है। वहीं बीजेपी के इस विज्ञापन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राज्य में बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा की तस्वीर दिखाई दे रही है।

यह विज्ञापन सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी को ट्रोल किया जा रहा है। लोग बीजेपी और पीएम मोदी पर रेप को लेकर दोहरी राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं। बता दें कि राज्य में अगले महीने 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं जबकि 15 मई को नतीजे आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here