सुषमा स्वराज के बाद शक्तिकांत दास ने निकाला अमेज़न पर गुस्सा कहा, अमेज़न ये लापरवाही आपके जोखिम में डालेगी

0

आर्थिक मामलों के सचिव शक्तिकांत दास ने रविवार को अमेजॉन से कहा कि वह भारतीय चिन्हों और प्रतीकों को लेकर गंभीरता दिखायें। उन्होंने अमेजॉन  को सतर्क करते हुये कहा कि इनके प्रति लापरवाही से वह खुद के लिये जोखिम खड़ा करेंगे।

दास ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘अमेजॉन, बेहतर आचरण कीजिए. भारतीय चिन्ह और प्रतीकों को हल्के में नहीं लें, ऐसी हरकतों से दूर रहें. लापरवाही आपको जोखिम में डालेगी।’’

हालांकि, एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ‘‘अमेजॉन पर टिप्पणी भारत के एक नागरिक की हैसियत से की है क्योंकि मुझे यह काफी गहराई से महसूस हुआ. इसे और कुछ नहीं समझा जाना चाहिए.’’

भाषा की खबर के अनुसार, पिछले सप्ताह अमेजॉन के भारतीय झंडे के चित्र वाला पायदान बेचने को लेकर भारत ने पुरजोर विरोध जताया बाद में इस ई-खुदरा कंपनी ने कनाडा की वेबसाइट से इसे हटा लिया।

अमेजॉन के प्रवक्ता ने वाशिंगटन पोस्ट से कहा था कि पायदान अब बिक्री के लिये वेबसाइट पर उपलब्ध नहीं होगा। भारतीय झंडे से जुड़े इस घटनाक्रम के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को अमेजॉन के बारे में कई शिकायतें मिली जिसमें महात्मा गांधी के चित्र के साथ सामान बेचे जाने की शिकायत की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here