व्हाइट हाउस की रेस हुई कड़ी, डोनाल्ड ट्रंप ने क्लिंटन की बढ़त में अटकाया रोड़ा

0

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए नवंबर में होने वाले चुनाव में मुकाबला कड़ा होता नजर आ रहा है. राष्ट्रीय स्तर पर कराए गए हालिया चुनावी सर्वेक्षणों के नतीजों से पता चलता है कि रिपब्लिकन डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह में अपनी डेमोकेट्रिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन के खिलाफ कुछ बढ़त हासिल कर ली है.

भाषा की खबर के अनुसार, रियल क्लियर पॉलिटिक्स के चुनावी सर्वेक्षण में बताया गया है कि दोनों बड़े दलों के एक के बाद एक हुए कन्वेंशन के बाद हिलेरी ने करीब नौ फसदी की बढ़त हासिल की है. अगस्त के पूरे महीने में वह अपनी बढ़त बनाए रखने में कामयाब रही हैं.

Also Read:  न्यायालय के फैसले का सम्मान करता हूं: गोविंदा

लेकिन सोमवार और मंगलवार को सामने आए सर्वेक्षणों के परिणामों से पता चलता है कि उनकी बढ़त में पांच अंकों की गिरावट आ गई है. शिकागो स्थित राजनीतिक समाचार एवं मतदान आंकड़ा संग्राहक रियल क्लियर पॉलिटिक्स लगभग सभी प्रमुख चुनाव सर्वेक्षणों पर नजर रखता है.

Also Read:  दो लड़को को आपस में हुआ प्यार, सेक्स चेंज कर रचाई शादी

पिछले 24 घंटे में आए चार राष्ट्रीय सर्वेक्षणों में से क्लिंटन तीन में आगे थीं, लेकिन बहुत लोगों को हैरत में डालते हुए ट्रंप ने बढ़त हासिल कर ली. अपनी प्रतिद्वंद्वी हिलेरी के खिलाफ वह दक्षिणी कैरोलीना यूनिवर्सिटी तथा लॉस एंजेलिस टाइम्स द्वारा करवाए गए चुनावी सर्वेक्षणों में तीन फीसदी अंकों की बढ़त हासिल कर चुके हैं. पीपीपी (डी) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार हिलेरी को ट्रंप के खिलाफ पांच अंकों की बढ़त है और वह 43 के मुकाबले 48 प्रतिशत से आगे चल रही हैं.

Also Read:  Orlando 'shooter' would visit gay nightclub, he would get so drunk he was loud and belligerent

मोनमाउथ यूनिवर्सिटी द्वारा करवाए गए एक अन्य सर्वेक्षण में पूर्व विदेश मंत्री 36 के मुकाबले ट्रंप के खिलाफ 46 फीसदी की बढ़त लिए हुए हैं. लेकिन इस सबके बावजूद हिलेरी कई महत्वपूर्ण राज्यों पेंसिलवेनिया, फ्लोरिडा, ओहायो, आयोवा, नेवादा, न्यू हैम्पशायर , मिशिगन, वर्जीनिया , जार्जिया और उत्तरी कैरोलीना में आगे चल रही हैं .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here