डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी की फोन पर बातचीत, भारत को बताया सच्चा मित्र, मिला अमेरिका आने का न्यौता

0

मंगलवार देर रात डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के चार दिन बाद पीएम मोदी से फोन पर बात की। व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने इस बातचीत के बारे में जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्रंप को भारत यात्रा का न्योता दिया. ट्रंप ने भी पीएम मोदी को अमेरिका यात्रा के लिए आमंत्रित किया।

पीएम मोदी

व्हाइट हाउस के मुताबिक राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की बात की। डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम मोदी से बातचीत के दौरान इस बात पर जोर दिया कि भारत अमेरिका का सच्चा दोस्त है और वो मिलकर चुनौतियों का सामना करेंगे। इसके साथ ही दोनों के बीच दक्षिण और मध्य एशिया की सुरक्षा को लेकर चर्चा हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीएम मोदी पांचवें विदेशी नेता हैं जिनसे अमरेकी राष्ट्रपति ने 20 जनवरी को शपथ ग्रहण करने के बाद फोन पर बात की है। दोनों नेताओं के बीच व्यापार, रक्षा और आतंकवाद जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई।

ट्रंप ने 21 जनवरी को कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नितो से बात की थी. उन्होंने रविवार को इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की थी और कल उन्होंने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सीसी से फोन पर बात की थी।

फोन पर बात करने के बाद पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,’ हम उनके साथ मिलकर काम करेंगे इससे दोनों देशों के बीच द्विपक्षिय रिश्ते मजबूत होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here