राष्ट्रपति बना तो पहला दिन ओबामा की नीतियों को रद्द करने में जाएगा : डोनाल्ड ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह नवंबर के आम चुनाव में चुने जाते हैं तो व्हाइट हाउस में उनका पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा, क्योंकि वह पिछली सरकार की नीतियों को रद्द कर रहे होंगे।

भाषा की खबर के अनुसार, नॉर्थ कैरोलीना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह ओवल कार्यालय में पहला दिन मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा की कथित तौर पर खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे। इसमें सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करना, ओबामा केयर को खत्म करना, एनएएफटीए पर दोबारा बातचीत का आदेश देना, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटाना और मेक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करना शामिल होगा।

Also Read:  Trump to skip White House Correspondents' Dinner amidst tiff

उन्होंने कहा, पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा. दफ्तर में मेरे पहले दिन से ही बदलाव शुरू हो जाएगा। पहले हम हर असंवैधानिक आदेश हटाएंगे और फिर अपने देश में कानून का शासन बहाल करेंगे. इसके बाद हम अपनी दक्षिणी सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करेंगे।

Also Read:  अमेरिका में सिख समुदाय के बाद मुस्लिम परिवार पर हमला, घर में घुसकर की तोड़फोड़

यह हिंसक गिरोहों और कार्टल को देश से बाहर रखेगा। यह उन नशीली दवाओं को भी दूर रखेगी, जो हमारे युवाओं में जहर घोल रहे हैं.’’ ट्रंप ने कहा, लेकिन यह एक शुरुआतभर है।’’ रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा कि वह कांग्रेस से कहेंगे कि वह ओबामाकेयर को हटाने और उसके स्थान पर कुछ और लाने के लिए एक विधेयक भेजें।

Also Read:  "AAP केजरीवाल को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाना चाहती है"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here