राष्ट्रपति बना तो पहला दिन ओबामा की नीतियों को रद्द करने में जाएगा : डोनाल्ड ट्रंप

0

अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि यदि वह नवंबर के आम चुनाव में चुने जाते हैं तो व्हाइट हाउस में उनका पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा, क्योंकि वह पिछली सरकार की नीतियों को रद्द कर रहे होंगे।

भाषा की खबर के अनुसार, नॉर्थ कैरोलीना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ट्रंप ने कहा कि वह ओवल कार्यालय में पहला दिन मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा की कथित तौर पर खतरनाक नीतियों को रद्द करने में बिताएंगे। इसमें सीरियाई शरणार्थी पुनर्वास को निलंबित करना, ओबामा केयर को खत्म करना, एनएएफटीए पर दोबारा बातचीत का आदेश देना, ओबामा के कार्यकारी आदेशों को हटाना और मेक्सिको सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करना शामिल होगा।

Also Read:  सांसद बनने के बाद अमित शाह ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

उन्होंने कहा, पहला दिन बेहद व्यस्त रहेगा. दफ्तर में मेरे पहले दिन से ही बदलाव शुरू हो जाएगा। पहले हम हर असंवैधानिक आदेश हटाएंगे और फिर अपने देश में कानून का शासन बहाल करेंगे. इसके बाद हम अपनी दक्षिणी सीमा पर दीवार का निर्माण शुरू करेंगे।

Also Read:  Unprecedented! US secret service takes note of Trump's assassination threat for Hillary Clinton

यह हिंसक गिरोहों और कार्टल को देश से बाहर रखेगा। यह उन नशीली दवाओं को भी दूर रखेगी, जो हमारे युवाओं में जहर घोल रहे हैं.’’ ट्रंप ने कहा, लेकिन यह एक शुरुआतभर है।’’ रिपब्लिकन उम्मीदवार ने कहा कि वह कांग्रेस से कहेंगे कि वह ओबामाकेयर को हटाने और उसके स्थान पर कुछ और लाने के लिए एक विधेयक भेजें।

Also Read:  Eliminating terrorism among top-most priorities, says PM after meeting Trump

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here