गुजरात: अस्पताल प्रशासन की बड़ी लापरवाही, मां के पास लेटे नवजात बच्चे को खींचकर ले गया आवारा कुत्ता, मौत

0

गुजरात के गोधरा स्थित सिविल अस्पताल में एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां जन्म के कुछ ही घंटों के बाद मां के पास लेटा एक नवजात बच्चे को आवारा कुत्ता खींचकर ले गया, जिस कारण बच्चे की मौके पर ही मौत हो गई।

नवजात बच्चे

एक स्थानिय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गोधरा तहसील के बब्बर गांव की निवासी एक महिला को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने मंगलवार शाम का गोधरा के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया। वहां महिला ने एक बच्चे व एक बच्ची को जन्म दिया। जुडवा बच्चों के जन्म के बाद मां और बच्चों को जनरल वार्ड में शिफ्ट किया गया। सिविल अस्पताल के नवजात शिशु आगमन कक्ष में दोनों नवजात बच्चों के साथ महिला सो रही थी।

इस बीच, सिविल अस्पताल में घूमता हुआ एक आवारा कुत्ता अचानक बुधवार सुबह करीब चार बजे के बीच उस कक्ष में पहुंचा और महिला के नवजात बच्चे को खींचकर ले गया। महिला को पता लगने पर उसने शोर मचाया, परिवार के लोग उसके पीछे भागे। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एम.जी. पीसागर के अनुसार इस संबंध में गैर-जिम्मेदार प्रभारी नर्स, ड्यूटी पर तैनात नर्स, वार्ड सर्वेन्ट व आया के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, भारत के अलग-अगल राज्यों से हर रोज कोई न कोई ऐसी तस्वीर सामने आ ही जाती है, जिसे देखकर हमें शर्मसार होना पड़ता है। बता दें कि, स्वास्थ्य सुविधाओं और सेवाओं के मामले में भारत अन्य कई देशों से काफी पीछे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here