Exclusive: दिल्ली में शादी का झांसा देकर डॉक्टर ने तलाकशुदा महिला से कई सालों तक किया दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

0

देश की राजधानी दिल्ली के बदरपुर इलाके में रहने वाली एक तलाकशुदा महिला ने एक डॉक्टर पर शादी का झांसा देकर कई सालों तक दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है। फिलहाल, पुलिस ने महिला की शिकायत पर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Representational image

35 वर्षीय पीड़ित महिला अपने बच्चों के साथ साउथ दिल्ली के मोलरबंड़ इलाके में रहती है और घर के नजदीक ही एक ब्यूटी पार्लर की दुकान चलाकर अपने बच्चों का पालन-पोषण करती है। पीड़ित महिला ने ‘जनता का रिपोर्टर’ से बात करते हुए कहा कि, “उसकी शादी फरवरी 2000 में हिंदू रिती रिवाज के साथ राजेश वर्मा नाम के शख्स के साथ हुई थी और उस शादी से उसके तीन बच्चें है।

कुछ सालों बाद मेरा पति(राजेश) उसके साथ मारपीट करने लगा। जिससे चोटिल होने के बाद वो मीठापुर इलाके में स्थित एक क्लिनिक में अपना इलाज करवाने के लिए गई। इसी दौरान साल 2010 में क्लिनिक के मालिक डॉक्टर आर. एस. नागर से उसकी मुलाकात हुई, जिसके बाद डॉक्टर और उनकी बातचीत शुरू हो गई।

इस दौरान मैने जब अपनी परेशानियों के बारे में डॉक्टर को बताया तो उसने मुझे आश्वासन दिया कि वह उसकी सारी परेशानियां दूर कर देगा और साल 2011 में डॉक्टर और उनके जान-पहचान के कुछ लोगों ने मेरे पति(राजेश वर्मा) व उसके परिवार वालों को बुलाकर एक बैठक किया और एक एफिडेविट के जरीए दोनो पति-पत्नी के रिश्ते को खत्म करवा दिया, जिसके बाद से मै तलाकशुदा जिंदगी जीने लगी।”

महिला के मुताबिक, डॉक्टर का मीठापुर इलाके में एक क्लिनिक है और साल 2011 में वह इसी क्लिनिक में अपना इलाज करवाने के लिए गई थी। इन दौरान डॉक्टर ने कथित-तौर पर उसके साथ दुष्कर्म की घटना के अंजाम दिया बाद में डॉक्टर ने माफी मांगकर उसे मना लिया और शादी का भरोसा दिया।’

पीड़ित महिला द्वारा दी गई डॉक्टर की तस्वीर

डीएनए टेस्ट को भी महिला तैयार

महिला का दावा है कि, ‘डॉक्टर ने शादी का झांसा देकर उसके साथ कई बार शारिरिक संबंध बनाए, जिस दौरान वह कई बार गर्भवती भी हुई।’ पीड़िता का आरोप है कि, ‘गर्भवती होने पर उसका कई बार गर्भपात भी कराया, लेकिन एक बार जब मैने गर्भपात कराने के इंकार कर दिया तो उसके बाद से ही डॉक्टर आर. एस. नागर उसे नज़रअंदाज करने लगा। इस दौरान मैने जब डॉक्टर से शादी का दवाब बनाया तो उसने इंकार कर दिया।’

पीड़ित महिला का दावा है कि, ‘उसकी एक छोटी बेटी है जो डॉक्टर की है और उसके लिए डीएनए टेस्ट भी कराने को तैयार हूं।’ पीड़ित महिला के मुताबिक, ‘डॉक्टर भी तलाकशुदा है और इसी वज़ह से उसने उससे शादी का वादा किया था।’

आरोपी के खिलाफ पुलिस ने दर्ज की शिकायत

पीड़ित महिला ने इस मामले में 18 जुलाई को अपनी शिकायत जैतपुर पुलिस थाने में कराई। पुलिस ने महिला की शिकायत के आधार पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार (21 जुलाई) को ‘जनता के रिपोर्टर से फोन पर बात करते हुए जैतपुर पुलिस थाने के एसएचओ (SHO) ने बताया कि यह मामला अब कोर्ट में चल रहा है और इसकी जानकारी हम आपको फोन पर नही दे सकते है।

हालांकि साउथ दिल्ली के डीसीपी ने ‘जनता के रिपोर्टर से फोन पर बात करते हुए डॉक्टर की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, ‘हमने महिला की शिकायत पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है।’ साथ ही उन्होंने बताया कि, हम इस मामले में आगे की जांच कर रहे हैं।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here