अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा को हटाया गया, मृतक के परिजनों से बदसलूकी का वीडियो हुआ था वायरल

0

उत्तर प्रदेश के अमेठी के जिलाधिकारी (डीएम) प्रशांत शर्मा का गुरुवार को ट्रांसफर कर दिया गया। प्रशांत को प्रतीक्षारत करते हुए, उनकी जगह मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अरुण कुमार को तैनात किया गया है।

प्रशांत शर्मा

बता दें कि, बुधवार को आईएएस प्रशांत शर्मा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसमें वह ट्रेनी पीसीएस सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचते हुए और विरोध करने वाले लोगों से अभद्रता करते नजर आ रहे थे।

प्रशांत शर्मा अमेठी में आने से पहले लखनऊ में मुख्य विकास अधिकारी के पद पर कार्यरत थे। उन्होंने 13 जुलाई को ही अमेठी के जिलाधिकारी का पद संभाला था। पीडि़त के अभद्रता के मामले को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेहद गंभीरता से लिया है।

दरअसल, अमेठी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता के बेटे की हत्या के बाद बुधवार को पोस्टमार्टम हाऊस के बाहर मृतक के परिजन आक्रोशित थे। उन्हें समझाने बुझाने के लिए अमेठी के डीएम प्रशांत शर्मा मौके पर पहुंचे थे, इस दौरान आक्रोशित भीड़ को समझाने की बजाए प्रशांत कुमार अपना आपा खो बैठे। डीएम ने आक्रोशित भीड़ के बीच मृतक सोनू सिंह के चचेरे भाई और पीसीएस अधिकारी सुनील सिंह का कॉलर पकड़कर खींचा।

इस दौरान डीएम की हरकत का कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। वहीं डीएम की इस हरकत के बाद मौके पर लोगों ने उनका कड़ा विरोध किया, जिसके बाद वह लोगों को भी हिदायत देते दिख रहे हैं।

उधर इस पूरे मामले में अमेठी की सांसद स्मृति ईरानी ने भी ट्वीट कर डीएम को उनके कर्तव्य का एहसास कराया है। केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर अमेठी के डीएम को संवेदनशील बनने की सलाह दी है। अपने ट्वीट में सांसद स्मृति ईरानी ने अमेठी के डीएम को टैग करते हुए लिखा, “विनय शील एवं संवेदनशील बने हम यही प्रयास होना चाहिए। जनता के हम सेवक है, शासक नहीं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here