मध्य प्रदेश: जिला कलेक्टर ने अपने चैंबर से AC हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवाया, लोगों ने दिल खोलकर की तारीफ

0

इस समय उत्तर भारत सहित पूरे देश में प्रचंड गर्मी का कहर लगातार जारी है। इसी बीच, मध्य प्रदेश के एक जिला कलेक्टर ने अस्पताल में भर्ती बिमार बच्चों को गर्मी से राहत देने के लिए ऐसा कदम उठाया है, जिसकी सोशल मीडिया पर जमकर सराहना की जा रहीं है। जिले के कलेक्टर ने अपने दफ्तर में लगे एसी को वहां से हटवाकर बच्चों के अस्पताल में लगवा दिया है। कलक्टर की इस पहल से बीमार बच्चों और उनके परिजनों को काफी राहत मिल रही है।

मध्य प्रदेश
फोटो: ANI

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक उमरिया जिले के पाली में बच्चों का पोषण पुनर्वास केंद्र है। यहां पर शारीरिक रूप से कमजोर और पोषण की कमी से जूझ रहे नवजात बच्चों का इलाज किया जाता है। तेज गर्मी की वजह से बच्चे काफी परेशान थे। इसे देखते हुए जिला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने अपने चैंबर और दफ्तर में लगे चार एसी को वहां से हटाकर बच्चों के इस अस्पताल में लगा दिया।

ANI के मुताबिक अपने इस कदम के बाद उमरिया के जिला कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “यह एक सहज फैसला था। वास्तव में एनआरसी बिल्डिंग में काफी गर्मी थी। हम एसी की व्यवस्था कर रहे हैं, लेकिन हमें लगा कि यहां तुरंत एसी लगवाने की जरूरत है क्योंकि वहां बच्चे हैं। ब्लॉक में हमारे पास 4 एनआरसी है, हमने चारों में एसी लगवाया है।”

कलक्टर के इस कदम की बच्चों के माता-पिता के अलावा सोशल मीडिया पर लोग जमकर उनकी तारीफ कर रहें है। एक यूजर ने लिखा, “एक मिसाल दी है। देखते हैं और कितने अनुसरण करते है।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “यहाँ लोग नल के टोटी उखाड़ ले जाते है.. इन्होंने AC लगवा दिया। ग्रेट सर।” एक अन्य यूजर ने लिखा, “बहुत उम्दा और अनुसरणीय कार्य मेरे मित्र स्वरोचिष द्वारा।” बता दें कि, इसी तरह तमाम यूजर्स उनकी तारीफ कर रहें है।

इस समय उत्तर भारत सहित पूरे देश में प्रचंड गर्मी का कहर लगातार जारी है। वहीं, मध्य प्रदेश के उमरिया में इन दिनों तापमान 40 डिग्री के पार है। शुक्रवार को यहां का अधिकतम तापमान 43 डिग्री रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 28 डिग्री रहेगा। शनिवार को तापमान का आंकड़ा यही रहने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here