आय से अधिक संपत्ति मामले में CBI ने मुलायम और अखिलेश यादव को दी क्लीन चिट

0

आय से अधिक संपत्ति के मामले में समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। इस मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने दोनों को क्लीन चिट दे दी है।

मुलायम सिंह
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, सीबीआई ने इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है। इस हलफनामे में सीबीआई ने उन्हें क्लीनचिट दे दी है। सीबीआई ने साथ ही कहा है कि पिता और पुत्र के खिलाफ रेगुलर केस (आरसी) दर्ज करने के लिए उसे कोई सबूत नहीं मिला है।

बता दें कि इसी साल 25 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के कथित मामले में केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को जांच की स्थिति से उसे अवगत कराने का निर्देश दिया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने मार्च 2007 को अपने फैसले में सीबीआई को आरोपों की जांच करने तथा यह पता लगाने का आदेश दिया था कि सपा नेताओं की आय से अधिक संपत्ति से सम्बंधित याचिका सही है या नहीं। अदालत ने 2012 में मुलायम और उनके बेटों की इस फैसले के खिलाफ पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया था और सीबीआई को इस मामले की जांच के क्रम में आगे बढ़ने का निर्देश दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here