पेट्रोल, डीजल का डिजिटल भुगतान करने पर डिस्काउंट हुआ शुरू, कैशबैक के रूप में मिलेगी रकम

0

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों के पेट्रोल पंप से पेट्रोल, डीजल खरीदने के बाद डिजिटल तरीके से उसका भुगतान करने पर 0.75 प्रतिशत की छूट सोमवार मध्यरात्रि से शुरू हो गई।

पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री करने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी इंडियन ऑयल कापरेरेशन ने कहा कि 0.75 प्रतिशत की रियायत सोमवार मध्यरात्रि से शुरू हो रही है।

कंपनी ने कहा है कि छूट राशि ‘कैश बैक’ के रूप में दी जाएगी और इसे सौदा होने के तीन दिन में ग्राहक के खाते में पहुंचा दिया जाएगा।

डिजिटल
Photo courtesy: indian express

सरकार ने डिजिटल भुगतान को बढ़ावा देने के लिए क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, ई-वॉलेट और मोबाइल वॉलेट से पेट्रोल, डीजल खरीदने पर 0.75 प्रतिशत की रियायत देने की घोषणा की है।

इससे दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल पर 49 पैसे और डीजल पर 41 पैसे लीटर की छूट मिलेगी. दिल्ली में इस समय पेट्रोल का दाम 66.10 रुपये लीटर और डीजल का 54.57 रुपये लीटर है।

भाषा की खबर के अनुसार, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने एक वक्तव्य में कहा, ‘दी जाने वाली छूट पेट्रोल, डीजल खरीदने के बाद कैश बैक के रूप में ग्राहक के खाते में अधिक से अधिक तीन कारोबारी दिनों में डाल दी जाएगी।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पिछले सप्ताह ऑनलाइन भुगतान को प्रोत्साहन देने के लिए पेट्रोल, डीजल के अलावा बीमा प्रीमियम का भुगतान करने, रेल टिकट खरीदने और राजमार्गों पर टोल शुल्क देने के लिए डिजिटल तरीके से भुगतान करने पर कुछ रियायतों की घोषणा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here