15 हजार करोड़ के बैंक धोखाधड़ी मामले में फंसे अभिनेता डीनो मोरिया! पूछताछ के लिए ईडी ने जारी किया समन

0

एक बैंक धोखाधड़ी के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बॉलीवुड एक्टर डिनो मोरिया को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। ईडी ने स्टर्लिंग बायोटेक के कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन मामले की जांच के तहत पूछताछ के लिए बॉलीवुड अभिनेता डीनो मोरिया और डीजे अकील को समन जारी किया है। खबर है कि स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड/संदेसरा ग्रुप और इसके प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ती संदेसरा ने भारतीय बैंकों को 14 हजार 500 करोड़ से ज्यादा का चूना लगाया है। इस मामले की जांच ईडी कर रही है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि अभिनेता डीनो और लोकप्रिय डीजे को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष बयान देने को कहा गया है, क्योंकि उसे सबूत मिले हैं कि गुजरात की कंपनी ने दोनों को कुछ धन दिया था। उन्होंने बताया कि उनसे इन भुगतान के संबंध में पूछताछ की जाएगी और उनके बयान धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किए जाएंगे।

डीनो मोरिया एक मॉडल हैं और कई हिंदी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं। वहीं, अकील एक लोकप्रिय डीजे हैं। इस संबंध में प्रतिक्रिया के लिए दोनों से तत्काल संपर्क नहीं हो पाया। एजेंसी ने पिछले सप्ताह समूह की भारत और विदेश में 9,778 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क और सील की थी।

बता दें कि संदेसरा स्कैम पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले से भी बड़ा बताया जा रहा हैं। स्टर्लिंग बॉयोटेक कंपनी लिमिटेड और संदेसरा ग्रुप के मेन प्रमोटर नितिन संदेसरा, चेतन संदेसरा और दीप्ति संदेसरा ने फर्जी कंपनियां बनाकर कई बैंकों को करीब 14,500 करोड़ रुपये का चूना लगाया। वहीं, हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसके मामा मेहुल चोकसी ने पीएनबी बैंक में 11,400 करोड़ रुपये का घोटाला किया था।

डिनो मोरिया ने साल 1999 में फिल्म कभी-कभी से की थी। मगर डिनो को फिल्म ‘राज’ से प्रसिद्धि मिली। साल 2002 में आई इस फिल्म में उनके अपोजिट अभिनेत्री बिपाशा बासु थीं। इसके बाद डिनो ने कई फिल्में भी की मगर बॉक्स ऑफिस पर ये बुरी तरह फ्लॉप रही। आखिरी बार डिनो मोरिया साल 2015 में ‘अलोन’ फिल्म में दिखाई दिए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here