‘अजान’ को गुंडागर्दी बताने वाले सोनू निगम को एक्टर व सिंगर दिलजीत दोसांझ ने दिखाया आईना, लोगों ने दिल खोलकर की तारीफ

0

पिछले साल मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर बजने वाले ‘अजान’ को लेकर किए गए विवादित ट्वीट्स के बाद आलोचनाओं का शिकार हुए सिंगर सोनू निगम को सिंगर-एक्‍टर दिलजीत दोसांझ ने एक ट्वीट कर आईना दिखाने की कोशिश की है। हालांकि दिलजीत ने अपने ट्वीट में किसी का नाम तो नहीं लिया है, लेकिन उन्होंने अजान को लेकर ऐसा ट्वीट किया है कि सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है, वहीं इस ट्वीट के जरिए सोनू निगम पर निशाना साधा जा रहा है।

आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल महीने में सोनू निगम ने सुबह-सुबह एक के बाद एक कई ट्वीट कर मस्जिदों में रोज सुबह बजने वाले अजान को शोर बताते हुए कहा था कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है। सोनू ने लिखा था कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं। उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था।हालांकि उन्होंने यह भी साफ किया था कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है।

हालांकि, सोनू निगम को भले ही ‘अजान’ की आवाज सुनकर सुबह-सुबह उनकी नींद में खलल पड़ रहा हो, लेकिन दिलजीत को इससे बहुत सुकून मिलता है। जी हां, दरअसल किसी कार्यक्रम में शामिल होने दुबई गए दिलजीत ने एक ट्वीट कर लिखा है, “मैं दुबई में हूं….जो बेस्ट है वो है ‘अजान’…मुझे कुछ समझ नहीं आता…क्योंकि इतना समझदार नहीं हूं…लेकिन जो साउंड है…बहुत सुकून मिलता है सुनके”

दिलजीत का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। खबर लिखे जाने तक इसे 3800 से अधिक बार रिट्वीट किया जा चुका है, वहीं करीब 14 हजार लोग लाइक कर चुके हैं। लोग इस ट्वीट को लेकर दिलजीत में जमकर तारीफ कर रहे हैं। दिलजीत के इस ट्वीट के बाद लोगों की जेहन में अचानक से सोनू निगम का वह विवादित ट्वीट याद आ गया है। जिसके बाद लोग एक बार फिर सानू पर निशाना साध रहे हैं। लोगों का कहना है कि दिलजीत ने उन्हें आईना दिखाया है।

प्रियंका और सलमान का वायरल हुआ था वीडियो

बता दें कि सोनू निगम को भले ही ‘अजान’ गुंडागर्दी लगता हो, लेकिन इंटरनेट पर कई ऐसे वीडियो मौजूद हैं, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, सुपरस्टार सलमान खान और प्रियंका चोपड़ा को अजान का सम्मान करते देखा जा सकता है। पिछले दिनों सोनू निगम के बयान के जवाब में सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हुआ था और इसे खूब शेयर किया गया था।

प्रियंका चोपड़ा को मिलती है शांति

आपको बता दें कि सोनू निगम विवाद के दौरान अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा का एक वीडियो काफी वायरल हुआ था जिसमें वह भोपाल में गंगाजल की शूटिंग का दौर याद करते हुए कह रही हैं कि शाम को पैकअप के बाद छत पर बैठकर वह अजान सुनती थीं और इससे उनको शांति मिलती थी। प्रियंका के मुताबिक, अजान उनके कानों को संगीत की तरह लगती है।

(देखें वीडियो)

वहीं दूसरा वीडियो अभिनेता सलमान खान का वायरल हुआ था। जिसमें सलमान बीग-बॉस सीजन 8 के लॉन्च के मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नजर आ रहे हैं। उसी दौरान अजान की आवाज उन्हें सुनाई देती है और और अजान के प्रति अपना सम्मान दिखाते हुए वे प्रेस कॉन्फ्रेंस बीच में ही रोक देते हैं। अजान समाप्त होने के बाद सलमान फिर से कॉन्फ्रेंस की शुरुआत करते हैं और वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से रूबरू होते हैं।

(देखें वीडियो)

क्या है सोनू निगम का पूरा मामला?

आपको बता दें कि 17 अप्रैल 2017 को सोनू निगम ने मस्जिदों से होने वाली अजान पर सवाल उठाते हुए उसे गुंडागर्दी तक करार दे दिया था। सोनू ने अपने ट्वीट्स में लिखा था कि, ”ईश्‍वर सबका भला करे। मैं मुस्लिम नहीं हूं और मुझे सुबह अज़ान के चलते उठना पड़ता है। भारत में यह जबरन धार्मिकता कब खत्‍म होगी? इसके अलावा उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा था, ‘बता दूं कि जब मोहम्‍मद ने इस्‍लाम बनाया तब बिजली नहीं थी। एडिसन के बाद भी मुझे यह शोर क्‍यों सुनना पड़ता है?’

उन्होंने अपने अगले ट्वीट में मंदिर और गुरुद्वारे का जिक्र करते हुए कहा, ‘मैं किसी मंदिर या गुरुद्वारे द्वारा उन लोगों को जगाने के लिए बिजली के उपयोग को जायज नहीं मानता जो धर्म पर नहीं चलते। फिर क्‍यों? ईमानदारी? सच्‍चाई? गुंडागर्दी है बस?’ गौरतलब है कि मस्जिद में लोगों को बुलाने के लिए अजान दी जाती है। अजान का अर्थ होता है पुकारना या घोषणा करना, अजान दिन में पांच बार नमाज से पहले होती है।

Pizza Hut

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here