“इंसानियत नाम की कोई चीज है या नहीं”: प्रदर्शनकारी किसानों की तुलना ‘आतंकवादी’ से करने पर भड़के दिलजीत दोसांझ

0

पंजाब के मशहूर सिंगर और अभिनेता दिलजीत दोसांझ इन दिनों किसान आंदोलन को हर तरह से अपना समर्थन देते हुए नजर आ रहे हैं। बता दें कि, सोशल मीडिया पर किसान मुद्दे को लेकर आए दिन कंगना रनौत और दिलजीत दोसांझ के बीच जुबानी जंग देखने के मिल जाती है। कुछ समय पहले दिलजीत किसान आंदोलन का समर्थन करने सिंघु बॉर्डर भी पहुंचे थे। इस बीच, किसानों के समर्थन में दिलजीत दोसांझ ने एक और ट्वीट किया हैं, जो खोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। जिसपर फैन्स भी खूब रिएक्शन दे रहे हैं।

दिलजीत दोसांझ

प्रदर्शनकारी किसानों की तुलना ‘आतंकवादी’ से करने को लेकर दिलजीत दोसांझ ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट किया है। सिंगर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “तुम्हारी तुम ही जानो बाबा… यह भगवान जैसे लोग तुम्हें आतंकवादी लगते हैं… इंसानियत नाम की भी कोई चीज होती है या यार।” दिलजीत का यह ट्वीट अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, उनके इस ट्वीट पर यूजर्स भी जमकर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसान आंदोलन से जुड़े मुद्दों पर इन दिनों ट्विटर पर लोग काफी वाद-विवाद कर रहे हैं। किसानों के मुद्दों पर बात करते हुए हाल ही में भाजपा समर्थक बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्विटर पर एक ऐसा ट्वीट कर दिया था, जिसको लेकर वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई थी। वहीं, कंगना के ट्वीट को देखकर अभिनेता-सिंगर दिलजीत दोसांझ को भी गुस्सा आ गया था और फिर दोनों के बीच ट्विटर पर खूब जुबानी जंग भी देखने को मिली थी।

बता दें कि, अलग-अलग राज्यों के किसान सितम्बर में पारित हुए नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग करते हुए दिल्ली से लगे सिंघू, टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर दो सप्ताह से डटे हुए हैं। केन्द्र सरकार जहां तीनों कृषि कानूनों को कृषि क्षेत्र में बड़े सुधार के तौर पर पेश कर रही है, वहीं प्रदर्शनकारी किसानों ने आशंका जताई है कि नए कानूनों से एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) और मंडी व्यवस्था खत्म हो जाएगी और वे बड़े कॉरपोरेट पर निर्भर हो जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here