AAP में घमासान, दिलीप पांडेय ने कुमार विश्वास पर उठाए सवाल, पूछा- BJP के खिलाफ क्यों नहीं बोलते?

0

आम आदमी पार्टी(AAP) के अंदर इन दिनों सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। पार्टी में किसी न किसी मुद्दे को लेकर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। ताजा मामला पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास से जुड़ा हुआ है। दरअसल आम आदमी पार्टी नेता कुमार विश्वास और दिलीप पांडेय के बीच सोशल मीडिया पर तकरार दिखाई दे रही है।दिलीप पांडे ने एक ट्वीट कर पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक कुमार विश्वास पर शंका जाहिर किया है। बुधवार(14 जून) सुबह दिलीप पांडे ने कुमार विश्वास के खिलाफ ऐसा ट्वीट किया है कि हंगामा खड़ा होना तय है। उन्होंने सीधे तौर पर विश्वास से यह सवाल पूछा है कि राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा के खिलाफ नहीं बोलेंगे?

दिल्ली के पूर्व प्रभारी दिलीप पांडेय ने विश्वास पर सवाल खड़े करते हुए ट्विटर पर लिखा, “भैया, आप कांग्रेसियों को खूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के खिलाफ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों?”

इस टिप्पणी के साथ दिलीप पांडे ने एक अखबार में प्रकाशित खबर को भी साझा किया है, जिसमें कुमार विश्वास ने कांग्रेसी नेता संदीप दीक्षित द्वारा सेना प्रमुख पर की टिप्पणी की निंदा की है। दिलीप पांडेय द्वारा कुमार पर सवाल उठाए जाने के बाद यह तो साफ हो गया है कि पार्टी में जबरदस्त खेमेबाजी चल रही है।

दरअसल, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कुमार ने 10 जून को राजस्थान यूनिट के पदाधिकारियों के साथ दिल्ली में एक बैठक की थी। इस बैठक में कुमार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी अपने मूल सिद्धांतों पर लौटेगी।

कुमार ने अपने पदाधिकारियों से बीजेपी नेता और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत किसी नेता पर निजी टिप्पणियां नहीं करने के निर्देश दिए थे। उन्होंने अपने नेताओं को निजी टिप्पणियों के बजाय लोगों के मूल मुद्दों पर केंद्रित कर प्रचार करने की नसीहत दी थी। बीजेपी के प्रति विश्वास के इस नरम रुख को लेकर दिलीप पांडेय ने सवाल खड़े किए हैं।

वहीं, कुमार विश्वास ने NDTV से मंगलवार(13 जून) को एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वह अरविंद केजरीवाल के साथ अपने छोटे भाई के रिश्ते को लेकर सुनिश्चित नहीं हैं। विश्वास ने कहा कि हम सभी पार्टी के लिए कार्य करते हैं, हम रिश्तेदार नहीं है, हम सभी एक आम मकसद के लिए कार्य कर रहे हैं।

विश्वास ने कहा कि मैं अलग-थलग तो महसूस नहीं कर रहा, लेकिन मेरे बारे में मेरी पीठ पीछे क्या बोला जाता है, उसकी मुझे पूरी जानकारी है। कुमार ने कहा कि, मेरी पार्टी के लोग मेरी बारे में अफवाहें फैला रहे हैं और मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं, लेकिन मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि मुझे हराया नहीं जा सकता, क्योंकि मैं अभिमन्यु हूं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here