दिलीप कुमार की हालात में सुधार, जल्द हो सकते है अस्पताल से डिस्चार्ज

0

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता दिलीप कुमार की तबीयत अचानक बिगड़ने की वजह से उन्हें बुधवार(2 अगस्त) को मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लीलावती अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार(8 अगस्त) को कहा है कि, अब उनकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है।

दिलीप कुमार
file photo- Dilip Kumar

डिहाईड्रेशन के चलते अस्पताल में भर्ती कराए गए दिलीप कुमार की हालत के बारे में बात करते हुए अस्पताल के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, ‘दिलीप साहब के स्वास्थ्य में पहले की तुलना में काफी सुधार देखा जा रहा है। उनका क्रीटिनिन स्तर काफी घटा है और डॉक्टर ये लक्षण देखकर खुश हैं।’

इसके साथ ही आगे बात करते हुए ये भी बताया, ‘उन्होंने खुद से खाना खाया और यह बहुत ही अच्छा संकेत है। वह पूरी तरह होश में हैं और हम उनके स्वास्थ्य में हो रहे सुधार से खुश हैं।’ डॉक्टर का कहना है कि, उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में रखा जाएगा, लेकिन जल्द ही अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा।

बता दें कि, पिछले कुछ सालों से दिलीप कुमार की तबीयत ठीक नहीं रह रही है। पिछले साल दिसंबर में भी बुखार और पैर में सूजन के बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि, अभिनेता दिलीप कुमार काफी समय से सांस लेने संबंधी समस्या से जूझ रहे हैं। उम्र के इस पड़ाव पर उनकी पत्नी सायरा बानो हर वक्त उनके साथ होती हैं और दिलीप कुमार के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखती हैं।

ख़बरों के मुताबिक, साल 1944 में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले दिलीप कुमार ने 1998 में सिनेमा को अलविदा कह दिया था। 94 वर्षीय दिलीप कुमार दादा साहब फाल्के और पद्म विभूषण सम्मान से सम्मानित हो चुके हैं।दिलीप कुमार ने लगभग 6 दशकों तक अपनी अभिनय शैली से हिन्दी सिनेमा पर राज किया है।

बता दें कि, बॉलीवुड अभिनेता दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पेशावर के पाकिस्तानी परिवार में हुआ था। उनके परिवार ने उनका नाम मोहम्मद यूसुफ खान रखा था, दिलीप कुमार को ट्रेजडी किंग नाम से भी जाना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here