मध्य प्रदेश: कमलनाथ सरकार ने भोपाल में RSS कार्यालय से हटाई सुरक्षा, कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा- ‘यह बिलकुल उचित नहीं’

2

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के कार्यालय ‘समिधा’ पर तैनात सुरक्षा बल को सोमवार की रात को कांग्रेस की कमलनाथ सरकार द्वारा हटा दिया गया है। यहां 10 साल से एसएएफ के एक-चार जवानों की गार्ड तैनात थी। राजधानी के अरेरा कॉलोनी स्थित संघ के कार्यालय ‘समिधा’ की सुरक्षा के लिए यहां 2009 से से सुरक्षा बल तैनात था। इसके लिए कार्यालय के सामने पुलिस बल का टेंट लगा हुआ था। यहां नियमित रूप से सुरक्षा बल तैनात रहते थे, लेकिन सोमवार रात करीब 11 बजे अचानक सुरक्षा बल को हटा लिया गया।

(PTI File Photo)

संघ कार्यालय से सुरक्षा बल हटाए जाने की बात सामने आते ही राज्य की सियासत गरमा गई है। सबसे हैरानी वाली बात सामने आई है वह यह कि आरएसएस की विचारधारा के धुर विरोधी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर अपनी पार्टी की सरकार के इस निर्णय को गलत बताया है और उन्होंने मुख्यमंत्री कमलनाथ से फिर से संघ कार्यालय की सुरक्षा बहाल करने के आदेश देने की मांग की है।

पूर्व मुख्यमंत्री और भोपाल से कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह ने सुरक्षा बलों को हटाए जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है। उन्होंने ट्वीट किया है, “भोपाल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यालय से सुरक्षा हटाना बिल्कुल उचित नहीं है। मैं मुख्य मंत्री कमल नाथ जी से अनुरोध करता हूं कि तत्काल पुन: पर्याप्त सुरक्षा देने के आदेश दें।”

वहीं, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने संघ कार्यालय से सुरक्षा बल हटाए जाने पर नाराजगी जताई है और ट्वीट कर कहा, “भोपाल स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यालय से सुरक्षा का हटाया जाना कमलनाथ सरकार का बेहद ही निंदनीय कदम है। कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई द्वारा शायद फिर से किसी हमले की योजना बनाई गई है। अगर किसी स्वयंसेवक को खरोंच भी आई तो कांग्रेस सरकार की ईंट से ईंट बजा दी जाएंगी।”

समाचार एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, बताया गया है कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद विभिन्न स्थानों से सुरक्षा बल को हटाया गया है। चुनाव आयोग के सूत्रों के अनुसार, उन स्थानों से सुरक्षा बलों को हटाया गया है, जिन संस्थाओं अथवा उनके जिम्मेदार लोगों ने सुरक्षा की मांग नही की थी। इसी क्रम में सोमवार को संघ के कार्यालय ‘समिधा’ से सुरक्षा बल को हटाया गया है। फिलहाल, प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी इस मसले पर कुछ भी कहने को तैयार नहीं हैं।

2 COMMENTS

  1. ईंट से ईंट बजा देंगे । ये है वीरों वाली ओजभरी वाणी। वैसे आज नासा ने भारत के A-SAT प्रक्षेपण की निंदा की है। उसकी ईंट से ईंट कब बजाएँगे भार्गव जी।

  2. @INCIndia @RSSorg ki amma hai aur @BJP4India pota, ye sab ek hi thali ke chatte batte hai ye bas nautnaki kar rahe hai alag alag hone ka, aur rahi baat @digvijaya_28 ki to ye ussi bhagwa aatank ki ammi ke party se hai to taklif to hogi hi bachhe ko taklif me dekh ke.
    @asadowaisi

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here