दिग्विजय सिंह का फर्जी ट्विटर अकाउंट बनाकर डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट, कांग्रेस नेता ने साइबर सेल में दर्ज कराई शिकायत

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार (9 जून) को मध्य प्रदेश साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई है कि ट्विटर पर उनके नाम से फर्जी हैंडल बनाकर उससे आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं।

Digvijay Singh
file- photo

साइबर सेल थाना भोपाल को दी गई अपनी शिकायत में दिग्विजय सिंह ने कहा है, ”किसी व्यक्ति द्वारा मेरे नाम से फर्जी ट्विटर हैंडल बनाकर उस पर आपत्तिजनक पोस्ट डाले जा रहे हैं।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने साइबर सेल भोपाल के पुलिस अधीक्षक से फर्जी हैंडल बनाने वाले व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करने और उसे तत्काल बंद कराने का अनुरोध किया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई (भाषा) की रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य प्रदेश साइबर सेल थाने के इंस्पेक्टर श्याम सिंह सोलंकी ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए ट्विटर इंडिया को हैंडल बंद करने और हैंडल बनाने वाले की जानकारी देने के लिए ई-मेल भेजा है। यह जानकारी साइबर सेल थाना भोपाल में फोन कॉल रिसीव करने वाले पुलिसकर्मी शिव कुमार ने दी है।

शिव कुमार ने बताया कि दिग्विजय सिंह ने अपनी शिकायत में ट्विटर के पोस्ट भी साझा किए हैं। उन्होंने कहा, ”ट्विटर अकाउंट को बंद करने का हमें अधिकार नहीं है। इसे बंद करने के लिए ट्विटर को अनुरोध भेज दिया है। इसमें तीन-चार दिन का समय लगता है।’’

बता दें कि, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते है और हर मुद्दें पर अपनी बात भी रखते है। दिग्विजय हमेशा अपने ट्विटर हैंडल के जरीए मोदी सरकार और भाजपा पर निशाना भी साधते रहते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here