पुलवामा आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ बताने वाले बयान पर दिग्विजय सिंह कायम, केस दर्ज कराने की दी चुनौती

0

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को ट्वीट कर जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ बता दिया था। दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उन पर और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। वहीं, अब इस मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें ‘केस दर्ज’ कराने की चुनौती दी है।

साथ ही दिग्विजय ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक विडियो को रीट्वीट करते हुए यह भी पूछा कि मौर्य के बारे में पीएम मोदी और केन्द्रीय मंत्री क्या कहना चाहेंगे। दरअसल इस विडियो में मौर्य पुलवामा हमले को एक बड़ी दुर्घटना बताते हुए दिख रहे हैं।

दिग्विजय सिंह
फाइल फोटो: दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने बुधवार सुबह ट्वीट कर लिखा, “मोदी जी आपने व आपके मंत्री गणों ने मुझ पर अनेक आरोप लगाए हैं आपके अनेक भाजपा नेता मुझ पर देशद्रोह का मुकदमा दायर करना चाहते हैं।” वहीं एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “मेरे जिस ट्वीट पर आप व आपके मंत्री गण मुझे पाकिस्तान समर्थक मानते हैं देशद्रोही मानते हैं वह मैंने दिल्ली से किया था जहॉं की पुलिस केंद्र सरकार के अन्तर्गत आती है। अगर आप में साहस है तो मेरे ऊपर मुकदमा दायर करें।”

वहीं इससे पहले एक ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने लिखा कि, “पुलवामा आतंकी हमले को मैंने “दुर्घटना” कह दिया तो मोदी जी से ले कर ३ केंद्रीय मंत्री जी मुझे पाकिस्तान समर्थक बताने में जुट गये। उत्तर प्रदेश में भाजपा के उप मुख्य मंत्री जी केशव देव मौर्य जी का बयान कृपया सुनें। मोदी जी व उनके मंत्रीगण मौर्य जी के बारे में कुछ कहना चाहेंगे?”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “पुलवामा आतंकी हमला हमारे लिये, सभी देशवासीयों और विशेष तौर पर उस में शहीद हुए बहादुरों के परिवारों के लिए तो दुखद दुर्घटना थी। जो उसे दुखद दुर्घटना ना मानें तो यह उनका विवेक है।”

इसके साथ ही उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “आज तक मोदी जी ने पुलवामा के आतंकी हमले में Intelligence Failure के बारे में क्या कार्यवाही की, कौन उसके लिए ज़िम्मेदार है देश को अवगत नहीं कराया। क्या इस विषय पर मोदी जी किसी को ज़िम्मेदार ठहराते हैं या नहीं? क्या NSA, IB Chief, और Raw Chief से आपने स्पष्टीकरण माँगा?”

बता दें, मंगलवार को दिग्विजय सिंह ने वायुसेना के बालाकोट ऑपरेशन को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए थे, इनमें से एक ट्वीट में उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले को ‘दुर्घटना’ बताया था। इसके बाद बीजेपी नेताओं ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधना शुरू कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here