उम्मीद है प्रधानमंत्री मोदी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई के लिए रूस, चीन को राजी करेंगे : दिग्विजय सिंह

0

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने आज उम्मीद जताई कि सीमा पार आतंकवाद के मुद्दे पर पाकिस्तान पर दबाव बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रूस और चीन को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।

कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘ब्रिक्स देशों से हमारे विशिष्ट मेहमानों का हम गर्मजोशी से स्वागत करते हैं। ब्रिक्स दुनिया की आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करता है और यह दुनिया की जीडीपी का 22 प्रतिशत निर्माण करता है। उम्मीद है कि प्रधानमंत्री पाकिस्तान के राज्य प्रायोजित आतंकवाद के बारे में ब्रिक्स के अन्य सदस्यों को राजी करने में सक्षम होंगे।’’

Also Read:  जेएनयू ने खारिज़ किया केंद्र सरकार द्वारा प्रस्तावित योग कोर्स

सिंह ने कई ट्विट कर कहा, ‘‘अगर चीन और रूस संयुक्त रूप से भारत में आतंकवाद अपराध के आकाओं और आरोपियों को भारत को सौंपने के लिए पाकिस्तान पर दबाव बनाएंगे तो पाकिस्तान इससे इनकार नहीं कर सकेगा।’’ उन्होंने उम्मीद जताई कि प्रधानमंत्री अपनी भाषण कला से नेताओं को राजी करने में सक्षम होंगे।

Also Read:  'श्वेत क्रांति के जनक' डा. कुरियन गूगल डूडल पर छाए

उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘श्री मोदी क्या आप अपनी भाषण कला से उन्हें राजी करने में सक्षम होंगे? मुझे पूरी उम्मीद है कि आप ऐसा करेंगे। आपको शुभकामनाएं।’’

इस शिखर सम्मेलन में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, उनके चीनी समकक्ष शी चिनफिंग और ब्राजील तथा दक्षिण अफ्रीका के नेता सम्मिलित होंगे। शिखर सम्मेलन में आतंकवाद के खतरों से मुकाबला और कारोबार एवं निवेश को बढ़ावा देने सहित कई अहम मुद्दों पर विचार किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात के दौरान बढ़ते रूस-पाकिस्तान सैन्य संबंधों पर भारत के चिंता जताने की संभावना है और इस दौरान दोनों पक्ष रक्षा एवं परमाणु उर्जा के क्षेत्र में समझौतों पर हस्ताक्षर कर अपने ‘‘विशेष एवं विशिष्ट साझेदारी’’ को बढ़ावा देने पर विचार करेंगे।

Also Read:  सुप्रीम कोर्ट द्वारा शशिकला को सजा सुनाने के बाद सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह से लोगों ने उड़ाया मजाक

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here