दिग्विजय सिंह बोले- राजीव गांधी भी चाहते थे अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर

0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने शनिवार (1 अगस्त) को कहा कि दिवंगत राजीव गांधी चाहते थे कि अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बने और ‘राम लला’ वहां विराजें।न

दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, “हमारी आस्था के केंद्र भगवान राम ही हैं! और आज समूचा देश भी राम भरोसे ही चल रहा है। इसीलिए हम सबकी आकांक्षा है कि जल्द से जल्द एक भव्य मंदिर अयोध्या राम जन्म भूमि पर बने और राम लला वहां विराजें। स्व. राजीव गांधी जी भी यही चाहते थे।”

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “रही बात मुहूर्त की, तो इस देश में 90 प्रतिशत से भी ज्यादा हिन्दू ऐसे होंगे जो मुहूर्त, ग्रह दशा, ज्योतिष, चौघड़िया आदि धार्मिक विज्ञान को मानते हैं। मैं तटस्थ हूँ इस बात पर कि 5 अगस्त को शिलान्यास का कोई मुहूर्त नही है ये सीधे-सीधे धार्मिक भावनाओं और मान्यताओं से खिलवाड़ है।”

बता दें कि, अयोध्या में मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम 5 अगस्त को होना है। अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण शुरू होने की चर्चा जोरों पर है, इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है। यह आयोजन ऐसे वक्त में हो रहा है, जब देश में कोरोनावायरस की स्थिति अब तक की सबसे खराब स्थिति में है। ऐसे में यहां बहुत ही कम लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 5 अगस्त के आयोजन की तैयारी की समीक्षा के लिए पिछले सप्ताह इस क्षेत्र का दौरा किया था। इस धार्मिक आयोजन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समेत दर्जनों अन्य वीवीआईपी के शामिल होने की उम्मीद है।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन के अवसर पर उत्तर अमेरिका के हिंदू मंदिरों में ऑनलाइन राष्ट्रीय प्रार्थना का आयोजन किया जाएगा। धार्मिक समूहों ने यह जानकारी दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here