“भाजपा-संघ की विचारधारा को छोड़कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए”: दिग्विजय सिंह की नीतीश कुमार से अपील

0

बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद से ही सियासी घमासान भी तेज होने लगा है। बिहार में एक बार नीतीश कुमार की अगुवाई में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने नीतीश कुमार को संघ और भाजपा का साथ छोड़ने की नसीहत दी है। उनका कहना है कि देश को बर्बाद होने से बचाने के लिए नीतीश कुमार को उनका साथ छोड़ तेजस्वी यादव का साथ देना चाहिए।

बिहार

बिहार विधानसभा चुनावों के फाइनल नतीजों के बाद बुधवार सुबह में दिग्जिवय सिंह ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए। इसमें उन्होंने बिहार चुनाव को लेकर अपनी बात रखी। दिग्जिवय सिंह ने एक ट्वीट में कहा, “बिहार चुनावों में तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन को मिली सफलता के लिए में बधाई देता हूँ। एक बार फिर औवेसी जी की MIM ने चुनाव लड़ कर भाजपा को अंदरूनी तौर पर मदद कर दी। देखना है वे बिहार में भाजपा व जद यू की सरकार बनाने में NDA का सहयोग करेंगे या महागठबंधन का।”

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, “भाजपा/संघ अमरबेल के समान हैं, जिस पेड़ पर लिपट जाती है वह पेड़ सूख जाता है और वह पनप जाती है। नितीश जी, लालू जी ने आपके साथ संघर्ष किया है आंदोलनों मे जेल गए है भाजपा/संघ की विचारधारा को छोड़ कर तेजस्वी को आशीर्वाद दे दीजिए। इस “अमरबेल” रूपी भाजपा/संघ को बिहार में मत पनपाओ।”

दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, “नितीश जी, बिहार आपके लिए छोटा हो गया है, आप भारत की राजनीति में आ जाएँ। सभी समाजवादी धर्मनिरपेक्ष विचारधारा में विश्वास रखने वाले लोगों को एकमत करने में मदद करते हुए संघ की अंग्रेजों के द्वारा पनपाई “फूट डालो और राज करो” की नीति ना पनपने दें। विचार ज़रूर करें।”

बता दें कि, 243 सदस्यों वाली बिहार विधान सभा के चुनाव नतीजों में 75 सीटों के साथ राजद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि 74 सीटों के साथ भाजपा दूसरे नंबर पर रही है। नीतीश कुमार की पार्टी 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर है। सत्तारूढ़ गठबंधन एनडीए को 125 सीटों के साथ बहुमत हासिल हुआ है। वहीं, विपक्षी महागठबंधन 110 सीटें जीतने में कामयाब रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here