क्या मोदी के मंत्री गिरिराज सिंह ने कैमरे में कबूली की भ्रष्टाचार की बात? देखिए वीडियो

0

इस सर्दी के मौसम में भी बिहार का राजनीतिक तापमान एक एफआईआर को लेकर बढ़ गया है। दरअसल, यह मामला मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर दर्ज हुआ है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सहित 33 लोगों के खिलाफ पटना व्यवहार न्यायालय के आदेश पर जमीन फर्जीवाड़े को लेकर दानापुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि नवादा से बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह केंद्र सरकार में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग में स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री हैं।

दर्ज मामले में अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निरोधक अधिनियम की धारा भी शामिल है। यह मामला दानापुर के राम नारायण प्रसाद ने दर्ज कराया है। समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कथित तौर पर एक दलित की जमीन पर कब्जा करने के मामले में गिरिराज सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।

पटना जिले के दानापुर पुलिस थाने के प्रभारी संदीप कुमार सिंह ने बताया कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति विशेष अदालत के आदेश पर दो फरवरी को गिरिराज सिंह और 32 अन्य के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गई। पुलिस को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए निर्देश दिए जाने की मांग को लेकर शिकायतकर्ता ने अदालत में एक आवेदन दाखिल किया था।

असोपुर गांव के शिकायतकर्ता राम नारायण प्रसाद ने आरोप लगाया कि आरोपी ने उनकी दो एकड़ छह डेसिमल जमीन पर क़ब्ज़ा कर लिया। उन्होंने बताया कि विरोध करने पर उसके साथ दुर्व्यवहार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया कि, ‘अदालत के आदेश के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता और एससी/एसटी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल जांच जारी है।’

गिरिराज सिंह ने कैमरे पर भ्रष्टाचार के आरोपों को किया स्वीकार?

जमीन हथियाने का मामला दर्ज होते ही बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग की है, क्योंकि बीजेपी उनकी पार्टी जदयू की सहयोगी है। इस बीच तेजस्वी ने एक वीडियो ट्वीट कर दावा किया कि गिरिराज सिंह ने ऑन कैमरा कथित तौर भ्रष्टाचार की बात कबूल कर ली है। दरअसल, पत्रकारों से बातचीत में केंद्रीय मंत्री यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि सवा दो कट्ठे के जमीन के टूकड़े को सवा दो एकड़…अगर यह (तेजस्वी) नहीं सुधरे तो हमे अगला कदम उठाना पड़ेगा।

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा, “सुनिए बिहारवासियों, केंद्रीय मंत्री गिरीराज मुझे धमकी दे रहे है। हाहाहा…मैं डर गया।ख़ैर..गिरीराज सिंह जी वीडियो में अभी मान रहे है कि 2.5 कट्टा जमीन ही कब्ज़ाए है। आप सुधरिये पहले, काहे दलितों की जमीन कब्ज़ा रहे है जनाब।”

इससे पहले भी आरजेडी नेता एक के बाद एक कई ट्वीट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गिरिराज सिंह पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने सवाल उठाया कि, ‘ज़मीन हथियाने के मामले में अब एक केंद्रीय मंत्री के ख़िलाफ़ मामला दर्ज हुआ है। अब बीजेपी के नेता क्यों कुछ नहीं बोल रहे हैं? मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहां हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गिरिराज सिंह को बर्ख़ास्त कर देना चाहिए।’

हालांकि गिरिराज सिंह ने इस बात का जवाब एक ट्वीट से तुरंत दिया। उन्होंने लिखा कि, ‘तेजस्वी के ट्वीट के बाद मुझे इस मामले की जानकारी मिली। ऐसा लगता है कि इस कार्रवाई के सूत्रधार वही है लेकिन मैं इस मामले से जुड़े सारे तथ्य जाने बिना कुछ नहीं कहूंगा। हालांकि न्यायपालिका को पूरा सहयोग करने का मैं आश्वासन देता हूं। पिता के दोषी साबित होने के बाद तेजस्वी को अपनी पार्टी को बचाने पर ध्यान देना चाहिए।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here