क्या केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बीजेपी की छवि को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करने के लिए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा की आलोचना की?

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के बयान से प्रतीत होता है कि उन्होंने (अप्रत्यक्ष रुप) से बीजेपी प्रवक्ता की निंदा की है, जिन्होंने अपने भ्रमित बयानों से विवादों को जन्म दिया है। लेकिन, यह स्पष्ट नहीं है कि विशेष रूप से उन्होंने अपने बयान में किस प्रवक्ता का उल्लेख किया है। लेकिन हाल ही में ढीली टिप्पणियों के कारण पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा कई विवादों के केंद्र में रहे है।

नितिन गडकरी
File Photo: HT

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, एक प्रवक्ता जिसकी आधिकारिक तौर पर पार्टी के लिए बात रखने की ज़िम्मेदारी होती है, लेकिन पार्टी (बीजेपी) में कुछ पीपीएल हैं, जब वे मीडिया से बात करते हैं तो विवाद का हल करते हैं। किसी (प्रवक्ता) को ऐसी चीजें नहीं बोलनी चाहिए जो विवाद का कारण बने, यह पार्टी की छवि को प्रतिकूल रूप से प्रभावित करता है।

बता दें कि दो दिन पहले ही समाचार चैनल आजतक के कार्यक्रम ‘एजेंडा आजतक’ में हिस्सा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरीने मीडिया की आलोचना करते हुए हुआ कहा था कि बीजेपी नेताओं द्वारा दी गई विवादास्पद टिप्पणी को मीडिया ज्यादा महत्व देती है और अन्य अर्थपूर्ण बिंदुओं पर ध्यान नहीं देते हैं।

उन्होंने उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टिप्पणियों को लेकर कहा था कि, आप (मीडिया) अच्छी चीजें नहीं देखते हैं, आप केवल हनुमान पर किसने कहा था उसे चुनते हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी ने नो बॉल डाल दिया है तो आप बार-बार दिखाते हैं।

बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजस्थान के अलवर जिले के मालाखेड़ा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भगवान हनुमान को दलित, वनवासी, गिरवासी और वंचित करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here