तीन राज्यों में बीजेपी की हार के बाद क्या दूरदर्शन न्यूज़ ने नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री के रूप में संबोधित किया?

0

पांच राज्यों (राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम) में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को जोरदार झटका लगा है। मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान की सत्ता बीजेपी के हाथों से फिसल गई है तो वहीं तेलंगाना और मिजोरम में भी बीजेपी कुछ खास नहीं कर सकी है। वोटों की गिनती वाला दिन बीजेपी के लिए बहुत ही उदास भरा रहा। वहीं, पांच विधानसभा चुनावों में बीजेपी की करारी हार मिलते ही सरकारी समाचार प्रदाता डीडी न्यूज़ ने नरेन्द्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री बता दिया।

दूरदर्शन न्यूज़

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद के शीतकालीन सत्र के बारे में बात करने के लिए मीडिया के सामने संक्षेप में दिखाई दिए। उन्होंने शीतकालीन सत्र की शुरुआत की पूर्व संध्या पर संसद के बाहर संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा, यह सत्र काफी महत्वपूर्ण है। इसमें सार्वजनिक महत्व के कई मुद्दे उठाए जाएंगे। मुझे पूरा भरोसा है कि राजनीतिक दल जनता के हितों को ध्यान में रखेंगे और सार्वजनिक हितों को आगे बढ़ाने के लिए इसका उपयोग करेंगे, न कि पार्टियों के हितों के लिए। हमारी कोशिश रहेगी कि हर मुद्दे पर बातचीत हो।

पीएम मोदी की टिप्पणियों को व्यापक रूप से लगभग सभी मीडिया संस्थाओं ने कवर किया। क्योंकि वह अक्सर किसी भी मुद्दें पर अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए सोशल मीडिया हैंडल का सहारा लेते है। पीएम मोदी के इन टिप्पणियों को कवर करने के लिए भारत के सार्वजनिक प्रसारणकर्ता दूरदर्शन न्यूज़ भी मौके पर मौजूद था। दूरदर्शन न्यूज़ ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, “संसद के शीकालीन सत्र से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काहा तेज-तर्रार चर्चा हो, तीखी चर्चा हो मगर चर्चा हो तो”

हालांकि, हिंदी में न्यूज़ फ्लैश करते समय दूरदर्शन न्यूज़ से एक बहुत बड़ी गलती हो गई जिसका अंदाजा किसी को नहीं था। दरअसल, उन्होंने अपने ट्वीट में नरेंद्र मोदी को ‘पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी’ के रुप में संबोधित किया। हालांकि, यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ पत्रकारों सहित अन्य यूजर्स ने दूरदर्शन न्यूज़ की अलोचना करना शुरु कर दिया।

एक यूजर ने लिखा, “2019 आने से पहले ही दूरदर्शन न्यूज़ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूर्व प्रधानमंत्री लिखा। दूरदर्शन न्यूज़ को 21 तोपों की सलामी।” वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, “लो जी अब तो दूरदर्शन न्यूज़ ने लिख भी दिया पूर्व… मतलब अच्छे दिन आने वाले हैं!”

देखिए कुछ ऐसे ही ट्वीट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here