क्या लोकसभा चुनाव में जीत पर बधाई संदेश के जरिए संगीतकार ए आर रहमान ने पीएम मोदी किया ट्रोल?

0

ऑस्कर और ग्रैमी जैसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड से सम्मानित मशहूर संगीतकार ए आर रहमान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनावों में शानदार जीत हासिल करने के लिए बधाई दी। हालांकि, उनके ट्वीट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आशंका जताई की उन्होंने पीएम मोदी को बधाई संदेश के जरिए उनपर तंज भी सका है।

ए आर रहमान

संगीतकार ए आर रहमान ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए लिखा, “लोकसभा चुनाव 2019 की लिए जीत के लिएनरेंद्र मोदी जी और बीजेपी को बधाई।” साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, “एक चमत्कारी रूप से प्रगतिशील संयुक्त भारत की प्रतीक्षा कर रहा है।”

उनके इस ट्वीट पर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने आशंका जताई की उन्होंने पीएम मोदी को बधाई संदेश के जरिए उनपर तंज भी सका है। क्योंकि लोगों का मानना था कि यह चुनाव अभियान ध्रुवीकरण की राजनीति पर आधारित थे।

एक यूजर ने लिखा, “चमत्कारिक रूप से प्रगतिशील संयुक्त भारत” लाइनों के बीच, वह सिर्फ प्रगति का मतलब है और पिछले 5 वर्षों में एकता गायब थी!” एक अन्य यूजर ने लिखा, “आप सही हैं। प्रज्ञा ठाकुर और हेमा मालिनी की जीत के साथ, हमें प्रगति करने के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। भारत भाजपा या कांग्रेस दोनों की तुलना में बेहतर है, लेकिन हम दुर्भाग्यपूर्ण समय में रहते हैं।”

देशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘प्रचंड लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रवाद, हिंदू गौरव और ‘नए भारत’ के मुद्दों पर लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज करके लगातार दूसरी बार केंद्र में सरकार बनाने जा रही है। भाजपा ने अकेले अपने दम पर 303 के जादुई आंकड़े को छूकर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया है। वहीं, कांग्रेस 52 सीटों तक ही सिमट गई हैं।

भाजपा की लहर इतनी प्रचंड थी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपने परिवार के गढ अमेठी में स्मृति ईरानी से हार गए, हालांकि वह केरल में वायनाड से जीत गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here