आईपीएल 2018 में फिर चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेल सकते हैं महेंद्र सिंह धोनी

0

अगले साल 2018 में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपरकिंग्स का हिस्सा हो सकते हैं। आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने बुधवार (6 दिसंबर) को इस बात को साफ करते हुए कहा कि दो सीजन के लिए निलंबित हुए चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स 2018 में होने वाले आईपीएल में अपने-अपने पांच खिलाड़ियों को फिर से खरीद सकते हैं।बता दें कि 2013 में स्पॉट फिक्सिंग विवाद के बाद चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल को 2016 और 2017 के आईपीएल संस्करण के लिए बैन कर दिया गया था। जिसके बाद धोनी पिछले साल आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स टीम के कप्तान के तौर पर खेले थे।

संचालन परिषद ने आईपीएल टीमों के लिए अगले चरण से वेतन बजट को 66 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 80 करोड़ रुपये कर दिया है। इससे पहले चेन्नई टीम को 2 साल के लिए निलंबित कर दिया था और अब धोनी 2 साल बाद एक बार फिर चेन्नई टीम की जर्सी पहनकर मैदान पर खेलते नजर आ सकते हैं।

बीसीसीआई के कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने कहा कि, “हर आईपीएल फ्रेंचाइजी के पास 5 प्लेयर्स को प्री प्लेयर ऑक्शन में दोबारा खरीदने और राइट टू मैच (RTM) का हक होता है। 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले खिलाड़ी, जो 2017 में गुजरात लॉयन्स और राइजिंग पुणे की तरफ से खेले थे, उन्हें रिटेन करने का मौका CSK और RR के पास रहेगा।”

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here