VIDEO: हेलीकॉप्टर चेकिंग के दौरान भड़के केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पुलिस और आयोग की टीम के साथ जमकर की बहस

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अपने हेलीकॉप्टर की तलाशी की बात सुनकर केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान पुलिस और आयोग की टीम से ही भीड़ गए। हेलीकॉप्टर की जांच के लिए आए फ्लाइंग स्क्वाड और पुलिस के साथ उन्हें कहासुनी करते देखा जा रहा है।

धर्मेंद्र प्रधान

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, धर्मेंद्र प्रधान मंगलवार को ओडिशा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होने के लिए ओडिशा आए थे। घटना ओडिशा के संबलपुर के MCL हेलिपैड का है। उसी वक़्त चुनाव आयोग का फॉलिंग स्काड और पुलिस वहां पहुंच गई और धर्मेंद्र प्रधान के चॉपर की तलाशी लेने पर अड़ गया। बस इसी बात से धर्मेंद्र प्रधान नाराज़ हो गए और फ़्लाइंग स्क्वाड को ही धमकाने लगे।

वीडियो में देखा गया कि प्रधान जांच दल से कागजात मांग रहे थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ओडिशा की सत्ताधारी पार्टी बीजू जनता दल (BJD) ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) को भी चुनावी ड्यूटी पर सरकारी अधिकारियों के साथ कथित रूप से दुर्व्यवहार करने के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

बीजेडी ने धर्मेंद्र प्रधान की शिकायत करते हुए चुनाव आयोग को लिखा, ‘कई टेलीविजन चैनलों द्वारा यह प्रसारित किया गया था, जिसमें देखा गया कि भाजपा नेता धर्मेंद्र प्रधान ने अधिकारियों के साथ दुर्व्यवहार किया और उनको हेलीकॉप्टर और एक सील सूटकेस की जांच करने से रोका, जो सामान्य चुनाव ड्यूटी चेकिंग का एक हिस्सा था।’

इसके पहले, कांग्रेस ने पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से एक ‘संदिग्ध काला बक्सा’ निकलने की चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस ने इसको लेकर पीएम मोदी से सफाई भी मांगी थी। बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त उड़नदस्ते ने इसके पहले, कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदुरप्पा और ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक के सामान की भी हेलीपैड पर चेकिंग की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here