सोशल मीडिया पर लोगों ने दी सलाह- धनिया बोया कीजिए, 50 हज़ार के 80 करोड़ हो जाएंगे

0

अमित शाह के बेटे जय शाह की संपत्ति में हुए इजाफे पर पहली बार भाजपा प्रमुख अमित शाह ने सफाई दी। उन्होंने इस 80 करोड़ के इजाफे के पीछे धनिया कारोबार की वजह बताई। किस तरह से धनिया बेचकर जय शाह ने यह मुनाफा कमाया। इसके बाद सोशल मीडिया पर लोग धनिया बेचने की महिमा का गुणगान करने लगे।

धनिया

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पहली बार अपने बेटे जय शाह की कंपनी पर आर्थिक अनियमितता के आरोपों पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि जय की कंपनी ने सरकार के साथ कोई कारोबार नहीं किया है, कोई सरकारी जमीन नहीं ली है और न ही कोई ठेका लिया है। उन्होंने कहा कि उनके बेटे जय शाह की कंपनी में भ्रष्टाचार का कोई सवाल ही नहीं है। इसके बाद सोशल मीडिय पर धनिया बोने और उसके कारोबार करने को लेकर लोगों ने अलग-अलग तरह की प्रतिक्रियाएं दी।

https://twitter.com/aagayikavya/status/918898052898811904

इंडिया टुडे के एक कार्यक्रम में शुक्रवार(13 अक्टूबर) को अमित शाह ने बेटे का बचाव करते हुए कहा कि जय की कंपनी पूरी तरह से कमोडिटी एक्सपोर्ट का बिजनेस है। इसमें टर्नओवर ज्यादा होता है, जबकि मुनाफा कम होता है। उन्होंने कहा कि चावल, मक्का और तिलहन को आयात किया है और धनिया का निर्यात किया है। इसलिए उसका इतना बड़ा टर्नओवर है।

बीजेपी अध्यक्ष ने ‘द वायर’ की रिपोर्ट पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस कंपनी का टर्नओवर 80 करोड़ का हुआ ये तो बता रहे हैं, लेकिन कितना मुनाफा हुआ यह कोई नहीं बताता। शाह ने कहा कि 80 करोड़ के टर्नओवर के बाद 1.5 करोड़ का नुकसान भी हुआ। तो फिर कहां मनी लॉन्ड्रिंग हुई। उन्होंने कहा कि सारा लेनदेन बैंक और चेक के माध्यम से हुआ और सारा ट्रांजेक्शन एक्सपोर्ट का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here