झारखंड: धनबाद में पूर्व उप मेयर समेत चार लोगों की सरेआम गोली मारकर हत्या

0

झारखंड के शहर धनबाद के व्यस्त इलाके स्टील गेट (सरायढ़ेला) के समीप पूर्व उप मेयर और कांग्रेस नेता नीरज सिंह (32) समेत चार लोगों की सरेआम गोली मार कर हत्या कर दी गई। घटना मंगलवार(21 मार्च) शाम करीब सात बजे की है। चार लोगों की हत्या के बाद पूरे शहर में सनसनी फैल गई है।

(प्रतीकात्मक फोटो)

नीरज सिंह अपने दो सुरक्षकर्मी और पीए के साथ कार में सवार होकर घर जा रहे थे। इस बीच अज्ञात अपराधियों ने कार पर अंधाधुंध फायरिंग की। इस गोलीबारी में नीरज (32), उनके मित्र अशोक यादव तथा नीरज के ड्राइवर व बॉडीगार्ड घायल हो गए। घायल हालत में जब उन्हें हॉस्पिटल पहुंचाया गया तो वहां उन्हें डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हमलावरों ने स्पीड ब्रेकर का फायदा उठाते हुए तीन दर्जन से ज्यादा गोलियां दागी थीं। इसमें गाड़ी के सामने से 26 गोलियां दागी गईं। हत्यारों की मंशा किसी भी प्रकार नीरज को बचने नहीं देने की नहीं थी। गाड़ी की दूसरी ओर से भी गोली दागी गई। हमलावरों के पास एके 47 बताई जा रही है।

इस घटना के बाद पुलिस हत्यारों को पकड़ने के लिए जुटी पड़ी है। आस पास के इलाकों में पुलिस दबिश भी दे रही है। मृतक नीरज सिंह के समर्थकों ने अस्पताल के बाहर भारी हंगामा किया है। मामले को बढ़ता देख सीआईएसएफ की एक टुकड़ी को धनबाद में तैनात कर दी गई है।

घटना को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने देर शाम डीजीपी से फोन पर बात की। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर नाराजगी जताई। बताया जाता है कि धनबाद के कुछ पुलिस अफसरों पर कार्रवाई भी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here