ढाका में हमले के लिए बांग्लादेश ने स्थानीय आतंकवादियों, आईएसआई को जिम्मेदार बताया

0

ढाका में आतंकवादी हमले पर आज शुरू हुए दो दिन के राष्ट्रीय शोक के बीच बांग्लादेश ने हमलों के लिए स्थानीय आतंकवादियों और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को जिम्मेदार ठहराया।

गृहमंत्री असदुज्जमां खान ने पीटीआई-भाषा से बातें करते हुए कहा, ‘‘मुझे एक बार फिर साफ करने दें, बांग्लादेश में किसी आईएसआईएस या अल-कायदा का वजूद नहीं है..बंधक बनाने वाले सभी देश में ही पले-बढ़े आतंकवादी थे, ना कि आईएसआईएस या किसी अन्य अंतरराष्ट्रीय इस्लामी संगठन के सदस्य।’’ खान ने कहा, ‘‘हम उन्हें :बंधक बनाने वालों को: उनके पूर्वजों के साथ जानते हैं, वे सभी बांग्लादेश में पले-बढ़े हैं..वे जेएमबी :जमीयतुल मुजाहिदीन बांग्लादेश: जैसे देश में ही पनपे संगठनों से जुड़े हैं।’’ ढाका के राजनयिक क्षेत्र में स्थित और विदेशियों के बीच लोकप्रिय रेस्तरां होले आर्टिजन बेकरी में 11 घंटे तक लोगों को बंधक बनाने के प्रकरण का अंत सैन्य कार्रवाई में हुआ। उग्रवादियों ने 20 बंधकों की हत्या कर दी जबकि सैन्य कार्रवाई में छह उग्रवादी मारे गए और एक जिंदा गिरफ्तार हुआ। आईएस का दावा है कि उसने इस आतंकवादी हमले को अंजाम दिया है।

Also Read:  दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के ऑफिस में हुई सेंधमारी, सीसीटीवी की रिकॉर्डिंग तक चुरा ले गए चोर 

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के राजनीतिक सलाहकार हुसैन तौफिक इमाम ने कहा कि जिस तरह बंधकों को तेज धारदार बड़े चाकुओं से मारा गया है उससे लगता है कि स्थानीय आतंकवादी समूह, प्रतिबंधित जमात-उल-मुजाहिदीन का हाथ है।

Also Read:  हार्दिक पटेल के भाषणों की हो जांच, दोषी पाए जाने पर केस दर्ज हो: गुजरात उच्च न्यायालय

(Bhasha-PTI)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here