पंजाब-हरियाणा में भारी हिंसा के बाद इमरजेंसी जैसे हालात, 10 की मौत, सैकड़ों घायल, PMO ने मांगी रिपोर्ट

0

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम को साध्वी यौन शोषण मामले में शुक्रवार(25 अगस्त) को सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दे दिया गया है। दोषी करार दिए जाने के फौरन बाद राम रहीम को हिरासत में ले लिया गया है। कोर्ट अब 28 अगस्त को उनकी सजा पर सुनवाई करेगा। माना जा रहा है कि बाबा राम रहीम को सात से 10 साल की सजा हो सकती है। फिलहाल उन्हें कोर्ट से सीधे जेल ले जाया गया है।

(HT Twitter)

उधर, फैसले के बाद हरियाणा और पंजाब के कई शहरों में बाबा के समर्थकों ने हंगामा शुरू कर दिया है। इसमें 10 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों की संख्या में अभी और इजाफा हो सकता है। सुरक्षाबल और डेरा समर्थकों के बीच भिड़ंत जारी है। समर्थकों ने सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिए हैं। पंचकूला के रिहायशी इलाकों में डेरा समर्थकों के घुसने की खबर है, हरियाणा सरकार ने कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई, अ

पुलिस ने भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। बाबा के समर्थकों द्वारा मीडिया पर भी हमला किया जा रहा है। हरियाणा-चंडीगढ़ की अभूतपूर्व किलेबंदी की गई है। इस बीच प्रधानमंत्री कार्यालय ने हरियाणा सरकार से रिपोर्ट मांगी है। साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी फोन पर हरियाणा और पंजाब के मुख्यमंत्रियों से फोन पर बात की है। हालात बेहद बेकाबु होते जा रहे हैं।

सिरसा में गुरुवार रात से हालात बिगड़ने की स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया है। आज सुबह करीब 9 बजे सैकड़ों गाड़ियों के साथ बाबा राम रही पंचकूला के लिए रवाना हुए। राम रहीम सिरसा स्थित अपने मुख्यालय से करीब 500 से अधिक गाड़ियों के काफिले के साथ पंचकूला स्थित सीबीआई कोर्ट में पेश हुए। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में 72 घंटों के लिए इंटरनेट संबंधी सेवाएं सस्पेंड कर दी गईं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here