लोकसभा चुनाव: टिकट कटने पर केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का छलका दर्द, बोले- ‘बहुत दुख हुआ BJP ने गऊ हत्या कर दी’

0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मंगलवार को देर शाम पंजाब के तीन उम्मीदवारों की सूची जारी की। बीजेपी पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा सीट से फिल्म स्टार सनी देओल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। सनी मंगलवार को ही पार्टी में शामिल हुए थे। गुरदासपुर सीट पर मशहूर अभिनेता और केंद्रीय मंत्री विनोद खन्ना का कब्जा रहा था। वहीं, बीजेपी ने चंडीगढ़ सीट से निवर्तमान सांसद और अभिनेता अनुपम खेर की पत्नी किरण खेर को फिर से टिकट दिया है।

इसके अलावा पंजाब के होशियारपुर से सोम प्रकाश को टिकट दिया गया है। होशियारपुर से मौजूदा सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री विजय सांपला को बीजेपी ने इस बार अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है। इससे नाराज सांपला ने मंगलवार को ट्विटर पर एक के बाद एक ट्वीट कर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने निराशा जाहिर करते हुए ट्वीट किया, “बहुत दुख हुआ बीजेपी ने गऊ हत्या कर दी।”

उन्होंने सिलसिलेवार तरीके से दो ट्वीट करते हुए टिकट न मिलने का अपना दर्द बयां किया है। बीजेपी नेतृत्व से सवाल करते हुए ट्विटर पर सांपला ने सवाल उठाए हैं कि कोई दोष तो बता देते? मेरी गलती क्या है कि मेरा टिकट काटा गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “कोई दोष तो बता देते? मेरी ग़लती क्या है कि:- 1. मुझ पर भ्रष्टाचार का कोई इल्ज़ाम नहीं है। 2.आचरण पर कोई ऊँगली नहीं उठा सकता। 3. क्षेत्र में एयरपोर्ट बनवाया। रेल गाड़ियां चलाई। सड़के बनवाई। अगर यही दोष है तो मैं अपनी आने वाली पीड़ियों को समझा दूंगा कि वह ऐसी ग़लतियां न करें।”

बता दें कि होशियारपुर सीट से सांपला के अलावा बीजेपी विधायक सोम प्रकाश की भी दावेदारी थी। हालांकि, यहां से विजय सांपला को एक बार फिर से उम्मीदवार बनाए जाने की काफी चर्चाएं थीं और उनका टिकट लगभग तय माना जा रहा था लेकिन मंगलवार को जारी सूची में विधायक सोम प्रकाश बाजी मार ले गए।

पार्टी के अंदर बगावती सुर के साथ नजर आने वाले उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से बीजेपी उदित राज का भी टिकट कट चुका है। जिस वजह से वो भी पार्टी से नाराज चल रह थे। मंगलावार को बीजेपी ने उनकी टिकट काटकर सूफी गायक हंसराज हंस को दिया है। इस फैसले से नाराज उदित राज ने पार्टी छोड़ने के संकते दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here