अब पेटीएम का मतलब पे टू मोदी हो गया: राहुल गांधी

0

नोटबंदी की घोषणा को एक महीना पूरा होने पर आज विपक्षी दलों ने संसद भवन परिसर में ‘काला दिवस’ मनाया और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस निर्णय को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि उनके इस मूखर्तापूर्ण फैसले ने देश को बर्बाद कर दिया है।

राहुल गांधी

राहुल ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि ई-वॉलेट सेवा पेटीएम का मतलब ‘पे टू मोदी’ है। नोटबंदी का फैसला लागू होने का एक महीना पूरा होने के मौके पर विपक्ष ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास मौन विरोध किया। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री ने यह फैसला कुछ गिने-चुने लोगों के लिए लिया है और इसके लिए प्रत्येक विशेषज्ञ की राय को दरकिनार कर दिया गया है। उन्होंने कहा, लेकिन साहसी फैसले मूर्खतापूर्ण भी हो सकते हैं और इस मूर्खतापूर्ण फैसला ने देश को बर्बाद कर दिया है।

राहुल ने कहा कि हाउस को चलाने की जिम्मेदारी सरकार की है, हम चाहते हैं वोट हो, वोट होगा तो बीजेपी के लोग भी हमें वोट देंगे। प्रधानमंत्री पॉप कन्सर्ट में जा रहे हैं, लेकिन यहां नहीं आ रहे। यहां आएंगे तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। सरकार चर्चा नहीं चाहती है। राहुल ने कैशलेस ट्रांजेक्शन को लेकर भी मोदी को घेरा और नया जुमला उछाला- पेटीएम मतलब पे टू मोदी। जब उनसे सवाल पूछा गया कि पे टू मोदी क्यों है? उन्होंने जवाब दिया, लोकसभा में बोलने देंगे तो मैं सब साफ कर दूंगा।

मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार, उन्होंने कहा, आखिरी बात मैं कहना चाहता हूं कि मोदी जी ने किसी को नहीं बताया था फैसले के बारे में। बंगाल बीजेपी ने फैसले से ठीक पहले पैसा जमा कराया, बिहार में ज़मीन खरीदी, कर्नाटक के बीजेपी नेता ने 500 करोड़ की शादी की, उनके ड्राइवर ने आत्महत्या कर ली। जिनको मालूम होना था, उन्हें सब मालूम था। बीजेपी के लोगों ने और मोदी जी ने उन्हे पहले ही बता दिया। नुकसान गरीबों का हुआ, काले धन वाले सब भाग गए, लाइन में एक भी अमीर आदमी नहीं दिखा, लाइन में गरीब लगे हैं। ये सूट-बूट की  सरकार का काम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here