पद्मावत विवाद: अहमदाबाद के मॉल में तोड़फोड़ और आगजनी, गुरुग्राम में धारा 144 लागू

0

सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद संजय लीला भंसाली की विवादित फिल्म ‘पद्मावत’ गुरुवार (25 जनवरी) को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रहीं है, लेकिन इस फिल्म को विरोध जारी है।

photo- ANI

इसी बीच, बीजेपी शासित राज्य गुजरात के अहमदाबाद में मंगलवार(23 जनवरी) को कुछ उपद्रवियों ने पहले एक मॉल को निशाना बनाया और फिर वहां खड़ी करीब 40 गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस को उपद्रवियों को रोकने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिंसा को देखते हुए पहले ही गुजरात के मल्टिप्लेक्सों ने ‘पद्मावत’ फिल्म को न दिखाने का ऐलान किया था। इसके बाद भी अहमदाबाद में स्थित हिमालय मॉल को कुछ उपद्रवियों ने निशाना बनाया और वहां तोड़फोड़ की।

हिमालय मॉल में उपद्रवियों ने न सिर्फ तोड़फोड़ की बल्कि बाहर खड़ी कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। हिंसक प्रदर्शन बढ़ता देख मौके पर भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा। ख़बरों के मुताबिक, प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी।

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, जिस मॉल पर हमला किया गया उसके मैनेजर राकेश मेहता ने कहा कि हमने पहले से ही बोर्ड लगा रखा था कि हम इस फिल्म को नहीं दिखाएंगे, उसके बाद भी इस मॉल को निशाना बनाया गया है।

एनटीडीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, राजपूत करणी सेना की धमकी के मद्देनजर देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम में रविवार तक धारा 144 लगा दी गई है। गुड़गांव में डिप्टी कमिश्नर विनय प्रताप सिंह ने कहा है कि, ‘‘कानून व्यवस्था में गड़बड़ी की आशंका के मद्देनजर धारा 144 लगाई है।’’

रिपोर्ट के मुताबिक, करणी सेना ने फिल्म की स्क्रीनिंग कर रहे सिनेमाघरों को निशाना बनाने की धमकी दी है। गुड़गांव में 40 से ज्यादा सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स हैं।

बता दें कि, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा है कि ‘अगर सिनेमाघरों के मालिक फिल्म को न दिखाएं तो अच्छा हैं और अगर दिखाते हैं तो उन्हें सरकार की तरफ से सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी, जैसा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन कराना है।’

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, गुरुग्राम में फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वजीरपुर-पटौदी रोड बंद कर दिया है। वहीं, कुछ लोगों ने दिल्ली-जयपुर हाइवे को भी ब्लॉक कर दिया है।

गुरुग्राम के सोहना रोड पर प्रदर्शनकारियों ने रोडवेज बस में लगाई आग।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here