दिल्ली में भारी स्मॉग के चलते IGI एयरपोर्ट पर 20 से ज्यादा फ्लाइट्स प्रभावित, कई ट्रेनें भी हुई लेट

0

देश की राजधानी दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार(7 नवंबर) की सुबह धुंध के साथ हुई। भारी स्मॉग के चलते यातायात साधन प्रभावित हो रहा है। इससे साथ ही कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं और कई उड़ानों पर भी इसका असर देखने को मिला है। स्मॉग के कारण 20 से ज्यादा उड़ानों में देरी हुई क्योंकि रनवे बंद करना पड़़ा और इंदिरा गांधी इंटरनैशनल एयरपोर्ट पर घना स्मॉग था।

file photo

समाचार एजेंसी ANI की ख़बर के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में स्मॉग का कहर है देखते हुए इं​दिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रनवे को रोक दिया गया है, जिससे लगभग 20 फ्लाइट्स प्रभावित हुई है।

स्मॉग के कारण 12 ट्रेनें भी देरी से चल रही हैं, वहीं सड़क पर लोगों का वाहन चलाने में काफी असुविधा हो रही है। घर के बाहर लोगों को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि आने वाले तीन से पांच दिनों तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इससे दिल्ली-एनसीआर में रहने वाले लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। डॉक्टरों ने स्मॉग को देखते हुए कुछ खास सावधानियां बरतने की बात कही है। डॉक्टरों का कहना है कि दिल्ली-एनसीआर में प्रदूषण का स्तर बढ़ा है, इस कारण से घर से बाहर निकलने से बचना चाहिए।

इसी बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस मामले स्कूलों को बंद करने के संकेत दिए हैं। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, ‘भारी प्रदूषण को देखते हुए शिक्षा मंत्री से कुछ दिनों के लिए स्कूलों को बंद करने पर विचार करने को कहा है।’

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here