दिल्ली में आठवीं तक के बच्चों के लिए गर्मी की छुट्टी एक सप्ताह के लिए बढ़ाई गई

0

राजधानी दिल्ली में भीषड़ गर्मी को देखते हुए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का फैसला किया है। सरकार ने तेज गर्मी के कारण रविवार को आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश को आठ जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा कि आठवीं तक के बच्चों के लिए जहां स्कूल आठ जुलाई को खुलेंगे, वहीं अन्य छात्रों की कक्षाएं पहले घोषित तारीख से ही शुरू होंगी।

 (AP FILE Photo)

सिसोदिया ने ट्वीट किया, “दिल्ली में गर्म मौसम को देखते हुए स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियाँ एक सप्ताह के लिए बढ़ाई जा रही हैं। 8वीं तक बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे। बाक़ी क्लास के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खुलेंगे।” बता दें कि तेज गर्मी के कारण 8वीं तक के विद्यार्थियों के लिए गर्मी की छुट्टी बढ़ाई गई हैं।

मॉनसून में देरी के कारण दिल्ली-एनसीआर में अभी तक बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग का अनुमान है कि जुलाई के पहले सप्ताह में बारिश हो सकती है। रविवार को राष्टीय राजधानी में सुबह उमस भरा मौसम रहा। शाम को हल्की बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सुबह साढ़े आठ बजे अधिकतम तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक 32 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।’ वहीं, हवा में आर्द्रता का स्तर 42 प्रतिशत रहा।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here