बच्ची से दुष्कर्म मामले में 2 गिरफ्तार

0

दिल्ली के नांगलोई इलाके में अबोध बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म मामले में रविवार सुबह दो नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि ढाई वर्षीया बच्ची का उसके घर के बाहर से अपहरण किया गया था और उसके बाद दो आदमियों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। उस वक्त इलाके में बिजली नहीं थी।

बच्ची शनिवार सुबह बेहोशी की हालत में पड़ोस के एक पार्क में मिली थी।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के जॉइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक ने बताया था कि आरोपियों की पकड़ने के लिए और उन्हें पहचानने के लिए काम से काम 15 टीमों को लगाया गया है। जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि जांच में यह बात सामने आई थी कि इस घटना में रात में करीब साढ़े 11 बजे क्षेत्र में दस मिनट के लिए लाइट जाने का फायदा उठाकर दोनों ने कथित तौर पर ढाई साल की बच्ची का अपहरण कर लिया था। उस वक्त बच्ची और उसकी दादी घर के निकट आयोजित रामलीला देखने गयी थी। लड़की अपनी दादी से सिर्फ कुछ मीटर ही दूर थी।

बच्ची के किडनैप होने की इतला उसी वक्त पुलिस को की गई थी लेकिन उस वक्त पुलिस ने बच्ची को तलाशने में बिलकुल भी दिलचस्पी नहीं दिखाई। जिसके बाद खुद पूरी कॉलोनी के लोग बच्ची की तलाश में लग गए। थोड़ी दूर पर ही एक पार्क में बच्ची बेहोश पड़ी मिली, वह पूरी तरह से खून से लतपत थी और उसके गुप्त अंगों से बुरी तरह खून बह रहा था। बच्ची को तुरंत संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसको कई टाँके लगाये गए।

दिल्ली में रेप की घटनाएं बढ़ती देख मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर सवाल खड़े कर दिए हैं। वह खुद अस्पतालों में जा कर पीड़िता के परिवार से मिले।

इसी बीच दिल्ली में शनिवार को बलात्कार की चार और घटनाएं रिपोर्ट की गयीं जिन में एक नाबालिग भी शामिल है

LEAVE A REPLY