उत्तर-पूर्वी दिल्ली हिंसा: उमर खालिद की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और सबा दीवान को भेजा समन

0

दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने लघु फिल्म निर्माता राहुल रॉय और डॉक्यूमेंट्री फिल्मकार सबा दीवान को दिल्ली में हुए दंगों के सिलसिले में तलब किया है। समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि सबा दीवान और राहुल रॉय को सोमवार को जांच में शामिल होने के लिए कहा गया है।

दिल्ली पुलिस

बता दें कि, इससे एक दिन पहले दंगों में कथित भूमिका के लिए पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद को गैर कानूनी गतिविधि (रोकथाम) कानून के तहत गिरफ्तार किया था। विशेष प्रकोष्ठ ने 11 घंटे की पूछताछ के बाद खालिद को गिरफ्तार किया है।

स्पेशल सेल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि उमर खालिद को रविवार शाम को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उससे कई घंटे पूछताछ हुई और उसके बाद को गिरफ्तार कर लिया गया। उमर खालिद को सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि, संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के विरोधी और समर्थकों के बीच हिंसा के बाद 24 फरवरी को उत्तर पूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक दंगे भड़क गए थे जिसमें कम से कम 53 लोगों की मौत हुई थी जबकि 200 के करीब घायल हुए थे।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि वह फरवरी में उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में हुए दंगों में शामिल उन सभी लोगों की भूमिका की जांच कर रही है जो हिंसा फैलाने की साजिश के पीछे थे और समुदायों के बीच सांप्रदायिक उन्माद भरने की कोशिश कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here