सीएम केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले शख्स पर केस दर्ज, AAP बोली- “बीवी ने हमलावर को ‘मोदी भक्त’ बताया”

0

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को थप्पड़ मारने वाले सुरेश के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने के लिए सजा) के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है। आपको बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को शनिवार को चुनाव प्रचार के दौरान एक अज्ञात युवक ने थप्पड़ मार दिया था। यह घटना शनिवार शाम लगभग साढे़ पांच बजे की है।

अरविंद केजरीवाल

सीएम केजरीवाल पश्चिम दिल्ली के मोती नगर इलाके में पार्टी उम्मीदवार के साथ प्रचार कर रहे थे। वह एक रोडशो के लिए जैसे ही एक खुली जीप पर सवार हुए, मरून रंग का टी-शर्ट पहने एक व्यक्ति ने जीप के बोनट पर चढ़कर उन्हें थप्पड़ मार दिया। पश्चिमी जिले की पुलिस उपायुक्त मोनिका भारद्वाज ने बताया कि इस वारदात को अंजाम देने वाले युवक की पहचान सतीश (33) के रुप में हुई है।

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को युवक द्वारा चांटा मारे जाने की घटना की निंदा की और उन पर बार बार होने वाले हमलों के पीछे बड़ी साजिश होने की आशंका जताते हुए आरोप लगाया कि इस ‘कायराना हरकत’ के पीछे बीजेपी का हाथ है। वहीं, दिल्ली पुलिस ने हमलवार को आप कार्यकर्ता बताया है तो आम आदमी पार्टी ने कहा कि दिल्ली पुलिस झूठ बोल रही है, उसकी बीवी उसे मोदी भक्त बता रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ से पता चला है कि थप्पड़ मारने का आरोपी सुरेश नाम का यह युवक कबाड़ी का काम करता है और वह आप पार्टी का समर्थक है तथा इसकी रैलियों और बैठकों में बतौर आयोजक काम करता है। बताया जा रहा है कि शख्स पार्टी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी से नाराज था।

हमलावर की पत्नी का कहना है कि उसके पति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कुछ सुनना नहीं चाहते थे। केजरीवाल सरकार में मंत्री और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने चैनल का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, “हमलावर की पत्नी कह रही है कि उसके पति मोदीभक्त हैं, पुलिस ने खोज के निकाला है कि वो आप का नेता था…हो सकता है बीजेपी (दिल्ली)पुलिस की इंटेरोगेशन के बाद वो इस महिला को पत्नी मानने से ही इंकार कर दे।”

वहीं, आप के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने भी हमलावर के पत्नी का वीडियो ट्वीट कर लिखा है, “सुनिये मोदी भक्त की पत्नी का बयान कह रही है “मेरा पति मोदी के ख़िलाफ़ कुछ नही सुन सकता” ये है मोदी का नया हिंदुस्तान मोदी के ख़िलाफ़ बोलोगे तो मारे जाओगे इस मोदी के आतंक से देश को बचाना है।“

केजरीवाल की सुरक्षा में सेंध का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी उन पर मिर्च फेंककर, जूता उछालकर और थप्पड़ के जरिये हमले हो चुके हैं। पिछले साल भी एक युवक ने केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने की कोशिश की थी। इससे पहले भी उन पर दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान एक व्यक्ति ने जीप पर चढ़ कर चांटा मारा था। एक बार वह स्याही हमले के भी शिकार हो चुके हैं।”

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल पर हमले की निंदा की और कहा कि विपक्षी नेताओं पर हमला संकेत देता है कि बीजेपी लोकसभा चुनाव हार रही है और हताश हो गई है। उनके अलावा आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और पूर्व मंत्री शरद यादव, माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने घटना की निंदा की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here