दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में लॉ फर्म के दफ्तर पर छापा, 2 करोड़ के नए नोटों के साथ 13 करोड़ रुपए बरामद

0

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दक्षिण पूर्व दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 इलाके में एक लॉ फर्म के दफ्तर पर छापा मारा और बड़ी संख्या में नये तथा पुराने नोट बरामद किया।

msid-55916181width-400resizemode-4untitled-design-19

दिल्ली पुलिस ने शनिवार को दक्षिण-पूर्व दिल्ली के ग्रेटर कैलाश-1 इलाके में एक लॉ फर्म के दफ्तर पर छापा मारा और 13.56 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की, जिसमें 2 करोड़ रुपये नोटबंदी के फैसले के बाद जारी नए नोटों में हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि टी एंड टी लॉ फर्म के दफ्तर पर क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने यह छापा मारा। अधिकारी के मुताबिक, जब्त की गई रकम 13 करोड़ रुपए से ज्यादा हो सकती है। इसमें से दो करोड़ रुपए से ज्यादा नए नोटों में होंगे।

जब पुलिस की टीम ने प्रतिष्ठान के दफ्तर पर छापा मारा तो उसके कमरों में ताला लगा था और देखरेख करने वाला एक कर्मचारी मौजूद था। घर किसी वकील का बताया जा रहा है जिसका नाम टंडन है। बताया गया कि शनिवार को रात 10.30 बजे के करीब दिल्ली पुलिस ने छापा मारा था। वहां उन्हें 13.56 करोड़ रुपए मिले। सारे पैसे अलमारी और सूटकेस में छिपाकर रखे गए थे।

मीडिया रिपोट्स के अनुसार, छापेमारी के लिए जब क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची तो यह देखकर हैरान रह गई कि नोटों को रखने के लिए प्रथम तल स्थित लॉ दफ्तर के भीतर ही एक अलग गोदाम बना दिया गया था। जिसकी निगरानी सीसीटीवी कैमरों के साथ ही गार्ड के द्वारा की जा रही थी।

क्राइम ब्रांच के संयुक्त आयुक्त रविंद्र यादव के मुताबिक फर्म के अन्य ठिकानों पर भी करोड़ों रुपये रखे जाने की सूचना है। छापेमारी की कार्रवाई चल रही है। सूत्रों के मुताबिक इस फर्म के देश के अन्य राज्यों के साथ ही विदेश में भी दफ्तर है।पुलिस फर्म के कर्ताधर्ता रोहित टंडन को तलाश रही है। पुलिस ने कहा कि इस सिलसिले में और भी छापे मारे जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here