दिल्ली: मुख्य सचिव से मारपीट मामले में चार्जशीट दाखिल, मुख्यमंत्री केजरीवाल और डिप्‍टी CM सिसोदिया के अलावा 11 विधायकों को बनाया आरोपी

0

दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ मुख्यमंत्री आवास में हुई कथित रूप से मारपीट और बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है। अंशु प्रकाश से मारपीट के मामले में आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को आरोपी बनाया गया है। इस माममें में दिल्‍ली पुलिस ने कुल 13 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है।

दिल्ली सरकार
(Mohd Zakir/HT Photo)

इस मामले में इन दोनों के अलावा चार्जशीट में 11 विधायकों को भी आरोपी बनाया गया है। मारपीट व बदसलूकी के इस केस में कुल 13 लोगों को आरोपी बनाया गया है, जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और 11 विधायकों के नाम हैं। दिल्ली पुलिस इस पूरे मामले में अरविंद केजरीवाल के पूर्व सलाहकार वीके जैन को मुख्य सरकारी गवाह बनाया है।

आपको बता दें कि इस मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है। वहीं अंशु प्रकाश से मारपीट करने के आरोप में आम आदमी पार्टी (AAP) के दो विधायकों प्रकाश जरवाल और अमानतुल्लाह खान जेल भी जा चुके हैं, जो अब कोर्ट से मिली जमानत पर रिहा हैं।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यह पूरा मामला 19 फरवरी का है जब मुख्यमंत्री आवास पर आधी रात को दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ कथित तौर पर मारपीट व बदसलूकी की गई थी। उनके बयान के मुताबिक, जब अंशु प्रकाश की पिटाई शुरू हुई थी तब उनका चश्मा जमीन पर गिर गया था। अंशु प्रकाश ने आरोप लगाया है कि 19 फरवरी 2018 की आधी रात 12 बजे मुख्यमंत्री के सिविल लाइंस स्थित आवास पर उन्हें बुलाया गया था। वहां पहले से एक कमरे में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के अलावा आम आदमी पार्टी के कई विधायक मौजूद थे।

आरोप है कि मुख्य सचिव को सोफे पर दो विधायकों के बीच में बैठाया गया था। कुछ देर बाद ही विधायकों ने उनसे बदसुलूकी शुरू कर दी। अंशु प्रकाश का आरोप है कि इस दौरान आम आदमी पार्टी विधायकों ने सरकारी विज्ञापन रिलीज करने का दबाव बनाया और उनके साथ मारपीट भी की। इस घटना के बाद मुख्य सचिव ने अगले दिन पुलिस में शिकायत दी तो पुलिस ने उनका मेडिकल कराया। मेडिकल में मारपीट की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज दर्ज जांच आरंभ की थी।

कथित मारपीट की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस अब तक 22 लोगों से पूछताछ कर चुकी है।इसमें आम आदमी पार्टी के 11 विधायक शामिल हैं, जबकि अन्य इस मामले से जुड़े अधिकारी व कर्मी शामिल हैं। मामले में पुलिस दो आम आदमी पार्टी के विधायकों अमानतुल्ला खान और प्रकाश जारवाल को गिरफ्तार भी कर चुकी है। मामले की जांच में जुटी पुलिस ने कई आरोपियों को आमने-सामने बैठाकर भी उनसे पूछताछ कर चुकी है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here