मनीष सिसोदिया को दिल्ली पुलिस ने फेक न्यूज मामले में दी क्लीन चिट

0

आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को फेक न्यूज मामले में दिल्ली पुलिस ने सोमवार (24 फरवरी) को क्लीन चिट दे दी है। बता दें कि, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर आरोप था कि उन्होंने जामिया हिंसा के दौरान दिल्ली पुलिस के जवान द्वारा डीटीसी बस में आग लगाने की फर्जी खबर फैलाई थी।

मनीष सिसोदिया
फाइल फोटो

बता दें कि, भाजपा की दिल्ली ईकाई ने जामिया मिल्लिया विश्वविद्यालय के समीप नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने का आरोप लगाते हुए दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य आप नेताओं के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।

दिल्ली पुलिस को दी गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि सिसोदिया और आप विधायक अमानतुल्ला खान तथा अन्य पार्टी नेताओं ने ‘‘आपराधिक साजिश ’’ रची और ‘‘हिंसा भड़कायी।’’ सैंकड़ों प्रदर्शनकारियों द्वारा किए गए प्रदर्शनों में जामिया के छात्रों समेत पुलिसकर्मी तथा स्थानीय लोग भी घायल हो गए थे। प्रदर्शन के दौरान चार सरकारी बसों को आग लगा दी गई और सौ से अधिक निजी वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जामिया घटना का एक कथित वीडियो शेयर करते हुए लिखा था, ‘‘चुनाव में हार के डर से भाजपा दिल्ली में आग लगवा रही है। ‘आप’ किसी भी तरह की हिंसा के खिलाफ है। ये भाजपा की घटिया राजनीति है। इस वीडियो में खुद देखें कि किस तरह पुलिस के संरक्षण में आग लगाई जा रही है।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here