सड़क पर लेटे बच्चे को दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल ने बुरी तरह पीटा, वीडियो वायरल होने पर आरोपी निलंबित

0

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में एक लड़के को कथित तौर पर लाठी से मारते दिख रहे एक दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। घटना गत शनिवार को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर. के. पुरम हुई। इस वीडियो में एक अन्य पुलिस कर्मी भी पास खड़ा नजर आ रहा है। पुलिस ने बताया कि मामले में कॉन्स्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए है।

वीडियो में रात की ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल एक लड़के को डंडे से मारता दिख रहा है और एक अन्य पुलिस कर्मी वहां खड़ा नजर आ रहा है। वहां से गुजर रहे एक राहगीर ने इस मामले का वीडियो बना लिया जो अब वायरल हो रहा है।
लड़के की उम्र अभी पता नहीं चल पाई है। पुलिस का मानना है कि यह घटना 22 अगस्त को घटित हुई है, जब आरोपी हवलदार रात्रि ड्यूटी पर था और कुछ बच्चों को सड़क पर सोते देखा।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने कहा, ‘‘मामले के बारे में पता चलने पर हमने कांस्टेबल को निलंबित कर दिया और मामले में जांच के आदेश दिए हैं।’’ पुलिस ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) अमित कौशिक को तथ्यान्वेषी जांच करने को कहा गया है और उसके आधार पर ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो के बारे में कई यूजर लिख रहे हैं कि यह बच्चा भूखा था और खाने की तलाश में था, हालांकि पुलिस ऐसी किसी बात के बारे में नहीं बता रही। ऐसे में भूखे बच्चे को पीटने के बारे में हम पुष्टि नहीं कर सकते। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here